औरंगाबाद का नाम बदलने पर बोले ओवैसी के सांसद, महाराष्ट्र सरकार से कही ये बात
औरंगाबाद का नाम बदलने पर बोले ओवैसी के सांसद, महाराष्ट्र सरकार से कही ये बात
Share:

औरंगाबाद: औरंगाबाद से AIMIM सांसद इम्तियाज जलील ने गुरुवार को कहा कि यदि महाराष्ट्र में किसी एयरपोर्ट का नाम छत्रपति सम्भाजी महाराज के नाम पर रखा जाता है तो उन्हें कोई समस्या नहीं है, किन्तु शहर का नाम नहीं बदला जाना चाहिए। बता दें कि जलील की इस टिप्पणी से पहले एक दिन पहले महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने केन्द्र से आग्रह किया था कि वह औरंगाबाद हवाईअड्डे का नाम छत्रपति सम्भाजी महाराज के नाम पर रखने की अधिसूचना जारी करे।

महाराष्ट्र कैबिनेट ने मार्च, 2020 में तय किया कि चिखलथाना स्थित औरंगाबाद एयरपोर्ट का नाम बदलकर सम्भाजी महाराज के नाम पर रखा जाए। राज्य में NCP और कांग्रेस के साथ गठबंधन की सरकार में शामिल शिवसेना बीते कुछ दशक से औरंगाबाद शहर का नाम बदलकर सम्भाजीनगर करने की मांग कर रही है। हालांकि, कांग्रेस का कहना है कि वह ऐसे किसी भी कदम के खिलाफ है।

इस संबंध में AIMIM का रुख पूछने पर जलील ने कहा कि, ''हमें औरंगाबाद एयरपोर्ट का नाम छत्रपति सम्भाजी के नाम पर रखे जाने से कोई ऐतराज नहीं है। किन्तु हमें शहर का नाम बदलने पर आपत्ति होगी।'' इससे पहले मंगलवार को राज्यसभा में भाजपा सांसद डॉक्टर भागवत कराद ने नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से आग्रह किया था कि वह एयरपोर्ट का नाम छत्रपति सम्भाजी महाराज के नाम पर रखें क्योंकि वह महाराष्ट्र के आत्मसम्मान के प्रतीक हैं।

सोनिया गांधी का केंद्र पर हमला- ग़रीब किसान और मध्यम वर्ग की कमर तोड़ने में जुटी है सरकार

नितीश कैबिनेट के विस्तार को लेकर हलचल तेज़, RCP सिंह से मिले भूपेंद्र यादव-संजय जायसवाल

बदायूं गैंगरेप पर बोली TMC- यूपी में महिलाएं सुरक्षित नहीं और बंगाल पर सवाल उठाती है भाजपा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -