सोनिया गांधी का केंद्र पर हमला- ग़रीब किसान और मध्यम वर्ग की कमर तोड़ने में जुटी है सरकार
सोनिया गांधी का केंद्र पर हमला- ग़रीब किसान और मध्यम वर्ग की कमर तोड़ने में जुटी है सरकार
Share:

नई दिल्ली: नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सरहदों पर किसान बीते 42 दिनों से जमे हुए हैं. कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार से कृषि कानून को निरस्त करने की मांग कर रही है. आज कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने किसानों के समर्थन में बयान जारी करते हुए केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है. सोनिया गांधी ने कहा कि आज़ाद भारत के इतिहास में पहली दफा देश आज एक दोराहे पर खड़ा है.

सोनिया गाँधी ने आगे कहा कि एक तरफ देश का कृषक पिछले 42 दिनों से दिल्ली की सरहदों पर अपनी जायज़ मांगों के समर्थन में डटा हुआ है, वहीं देश की निरंकुश, संवेदनहीन और निष्ठुर भाजपा सरकार ग़रीब किसान व मध्यम वर्ग की कमर तोड़ने में लगी हुई है. कोरोना की चौतरफ़ा मार से ध्वस्त इकॉनमी के बीच मोदी सरकार अपना ख़ज़ाना भरने के लिए आपदा को अवसर में बदलने में लगी है. 

आज क्रूड आयल की क़ीमत $ 50.96 प्रति बैरल है यानी मात्र 23.43 प्रति लीटर. पर इसके बाद भी डीजल 74.38 और पेट्रोल 84.20 प्रति लीटर में बेचा जा रहा है. ये पिछले 73 साल में सबसे ज्यादा है. वैश्विक बाज़ार में क़ीमतें कम होने के बाद भी सरकार ने आम उपभोक्ता को इसका लाभ देने की जगह एक्साइज ड्यूटी में बेतहाशा वृद्धि करके मुनाफ़ा वसूली के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. पिछले साढ़े छह वर्षों में मोदी सरकार ने एक्साइज ड्यूटी बढ़ाकर तक़रीबन 19,00,000 करोड़ आम जनता की जेब से वसूलें हैं.

नितीश कैबिनेट के विस्तार को लेकर हलचल तेज़, RCP सिंह से मिले भूपेंद्र यादव-संजय जायसवाल

यूपी विधानसभा चुनाव में किस्मत आज़माएगी JDU, गठबंधन के लिए बनाया ये प्लान

सीएम नितीश ने DGP के साथ की बैठक, कहा- बिहार पुलिस की कार्रवाई पर नज़र रखेगी CID

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -