ससुराल आते ही दूसरी महिला संग पति को देख बोखला उठी पत्नी, दोस्तों के साथ सोने के लिए करता था मजबूर
ससुराल आते ही दूसरी महिला संग पति को देख बोखला उठी पत्नी, दोस्तों के साथ सोने के लिए करता था मजबूर
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से महिला को प्रताड़ित करने की घटना सामने आई है. शहर के ठाकुरगंज थाने क्षेत्र की एक पत्नी ने अपने पति एवं सास-ससुर पर गंभीर आरोप लगाए है. पत्नी का आरोप है पति एवं ससुर कॉल गर्ल बनने को लेकर उसके संग जबरदस्ती करते हैं. पत्नी ने बताया कि पति दहेज के लिए दोस्तों के साथ सोने को विवश करता है. पीड़िता ने पुलिस थाने में पहुंच कर पति एवं सास-ससुर के खिलाफ FIR दर्ज कराई है.

घटना थाना ठाकुरगंज इलाके के दौलतगंज की है. पीड़ित महिला कानपुर की रहने वाली है. उसकी शादी 11 नवंबर 2021 को हुई थी. पीड़िता के अनुसार, माता-पिता भाइयों ने अपनी हैसियत से अधिक उपहार देकर विदा किया था. जब वह अपने मायके से ससुराल गई तो उसको मालूम पड़ा कि उसके पति का संबंध पति-पत्नी जैसा पड़ोस की रहने वाली महिला से बने हुए है. दूसरी महिला को घर में देखकर पीड़िता बौखला उठी. पीड़िता के सास-ससुर कम दहेज लाने का ताना देते हुए प्रताड़ित करते रहते हैं.

महिला ने अपने पति पर दहेज की मांग पूरी न होने पर दोस्तों के साथ सोने के लिए विवश करने एवं कॉल गर्ल बनने का दबाव बनाने का आरोप लगाया है. पति की मांग पूरी न करने पर घरवालों ने उसके साथ मारपीट करके घर से बाहर निकाल दिया. पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद पीड़िता ने सीएम योगी आदित्यनाथ से भी कार्रवाई की मांग की है. पीड़िता ने बताया कि ससुराल वाले एसी एवं कार के लिए प्रताड़ित कर रहे हैं, जबकि शादी में 5 लाख नकद रुपये दिए जा चुके थे. दहेज की मांग न पूरी होने पर पति एवं सास परिचितों के साथ सोने के लिए मजबूर करने लगे. 

इसके साथ ही कॉल गर्ल के तौर पर दूसरों के घर जाने का दबाव बनाया. विरोध पर मारपीट कर घर से निकाल दिया. घरवालों ने रिश्ता कायम रखने का प्रयास किया तो पूरे परिवार को मारने की धमकी दी. तत्पश्चात, कानपुर और लखनऊ पुलिस से शिकायत की, मगर कही सुनवाई नहीं हुई. फिर पीड़िता ने मुख्यमंत्री सहायता प्रकोष्ठ में शिकायत की. ठाकुरंगज थाने की पुलिस ने अपराधी ससुरालवालों के खिलाफ FIR दर्ज कर तहकीकात आरम्भ कर दी है. इस मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने कहा कि पीड़िता की शिकायत के आधार पर पति व सास-ससुर के खिलाफ 498-A 323, 504, 506, दहेज की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. अभी किसी की गिरफ्तारी नही हुई है. तहकीकात के पश्चात् जो दोषी पाया जाएगा. उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

इंटरनेशनल बॉर्डर पर पाकिस्तान ने फिर तोड़ा संघर्षविराम, BSF ने दिया मुंहतोड़ जवाब

कतर में मौत के चंगुल से निकलकर भारत लौटे कैप्टन सौरभ वशिष्ठ, सीएम पुष्कर धामी ने की मुलाकात

UAE के बाद दोहा पहुंचे पीएम मोदी, कतर के अमीर से करेंगे मुलाकात, 8 पूर्व नौसैनिकों की रिहाई के बाद पहला दौरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -