इंटरनेशनल बॉर्डर पर पाकिस्तान ने फिर तोड़ा संघर्षविराम, BSF ने दिया मुंहतोड़ जवाब
इंटरनेशनल बॉर्डर पर पाकिस्तान ने फिर तोड़ा संघर्षविराम, BSF ने दिया मुंहतोड़ जवाब
Share:

श्रीनगर: पाकिस्तान रेंजर्स ने बुधवार (14 फ़रवरी) को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (BSF) की चौकी पर अकारण गोलीबारी करके संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया। अधिकारियों ने कहा कि मकवाल में सीमा चौकी पर तैनात बीएसएफ जवानों ने सीमा पार से गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया, जो शाम 5.50 बजे शुरू होकर 20 मिनट से अधिक समय तक चली। उन्होंने कहा कि भारतीय पक्ष में कोई हताहत या क्षति नहीं हुई।

इससे पहले पिछले साल, 8-9 नवंबर की मध्यरात्रि को, सांबा जिले के रामगढ़ सेक्टर में पाकिस्तान रेंजर्स की गोलीबारी में एक BSF जवान शहीद हो गया था। जो 25 फरवरी, 2021 के बाद से इस तरफ की पहली मौत थी, जब नए सिरे से दोनों देशों में युद्धविराम पर सहमति बनी थी। इससे पहले 26 अक्टूबर को जम्मू के अरनिया सेक्टर में सीमा पार से गोलीबारी में बीएसएफ के दो जवान और एक महिला घायल हो गई थी, जबकि 17 अक्टूबर को इसी तरह की घटना में एक अन्य बीएसएफ जवान घायल हो गया था।

अधिकारियों ने कहा कि वरिष्ठ अधिकारी स्थिति पर नजर रख रहे हैं और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात सुरक्षाकर्मियों को हाई अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है। संघर्ष विराम का उल्लंघन ऐसे समय में हुआ है जब जम्मू-कश्मीर प्रशासन 20 फरवरी को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की केंद्र शासित प्रदेश की यात्रा की तैयारी कर रहा है। मोदी अपनी यात्रा के दौरान जम्मू में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करने वाले हैं।

कतर में मौत के चंगुल से निकलकर भारत लौटे कैप्टन सौरभ वशिष्ठ, सीएम पुष्कर धामी ने की मुलाकात

बुलडोज़र देखते ही लालू यादव के साले सुभाष यादव ने किया सरेंडर, सीएम नितीश के जनता दरबार में पहुंची थी जमीन कब्जे की शिकायत

'कब्रिस्तान में दफन कर देंगे...', हिन्दू महिलाओं की शमीम और सदरुद्दीन ने की पिटाई, भाई को दी धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -