अनुराग ठाकुर ने युवाओं को भारत को स्वच्छ रखने में मदद करने के लिए किया प्रोत्साहित

अयोध्या: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने शनिवार को छात्रों से भारत को स्वच्छ रखने का आग्रह करते हुए उन्हें देश की आजादी के लिए स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान की याद दिलाई. स्वच्छ भारत कार्यक्रम में सूचना और प्रसारण और युवा मामले और खेल मंत्री ने कहा "हम देश के लिए बलिदान नहीं दे पाए (स्वतंत्रता संग्राम के दौरान), लेकिन हम निश्चित रूप से योगदान दे सकते हैं (भारत को स्वच्छ रखकर)। अयोध्या में डॉ राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय, "हमें इस बारे में सोचना चाहिए कि हम आने वाली पीढ़ियों के लिए इस देश को कैसे छोड़ने जा रहे हैं।

मंत्री ने कहा "मैं अयोध्या के लोगों से यह कहना चाहता हूं, कल्पना कीजिए कि अगर भगवान राम के अयोध्या लौटने पर लोगों ने स्वच्छता अभियान चलाया, तो समय आ गया है कि हम इस दिवाली अयोध्या में भी इसी तरह का अभियान चलाएं।" आजादी का अमृत महोत्सव के सम्मान में, ठाकुर का युवा मामले और खेल मंत्रालय का युवा मामले विभाग 1 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक एक राष्ट्रव्यापी स्वच्छ भारत अभियान का आयोजन कर रहा है।

अनुराग ठाकुर ने पहले कहा था "1 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक, मैंने युवा कार्यक्रम और खेल विभाग की ओर से 75 लाख किलो प्लास्टिक कचरा और कचरा इकट्ठा करने का संकल्प लिया है। हम इस महीने में 75 लाख किलो इकट्ठा करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। देश के हर कोने से प्लास्टिक की।"

भाई आर्यन खान से मिलने के लिए रातों रात भारत आएंगी सुहाना खान!

उपचुनावों के लिए मतदान जारी, जानिए कहाँ कितनी हुई वोटिंग

आर्यन की रिहाई का चोरों ने उठाया फायदा, कई लोगों के मोबाइल हुए चोरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -