उपचुनावों के लिए मतदान जारी, जानिए कहाँ कितनी हुई वोटिंग
उपचुनावों के लिए मतदान जारी, जानिए कहाँ कितनी हुई वोटिंग
Share:

नई दिल्ली: आज यानी शनिवार को तीन लोकसभा और 30 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी हैं, इसमें पश्चिम बंगाल  की चार, मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश की 3-3, बिहार और राजस्थान की 2 तथा हरियाणा - महाराष्ट्र की एक सीट शामिल है. इन सीटों पर 27 अक्टूबर को प्रचार थम गया था.

राजस्थान में वल्लभनगर (उदयपुर) और धरियावद (प्रतापगढ) विधानसभा सीटों पर शनिवार को उपचुनाव में दोपहर सवा तीन बजे तक करीब 53.69 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है. चुनाव आयोग के मुताबिक, सवा तीन बजे तक दोनों सीटों पर करीब 53.69 फीसद वोटिंग हुई है. वल्लभनगर निर्वाचन क्षेत्र में 53.14 फीसद और धरियावद निर्वाचन क्षत्र में 54.23 फीसद वोटरों ने मतदान किया. सवा एक बजे तक दोनों सीटों पर करीब 40.64 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था. 

वल्लभनगर सीट पर 37.56 प्रतिशत एवं धरियावद में 40.64 प्रतिशत वोट डले थे. वहीं, कुशेश्वरस्थान में 46 फीसद वोटिंग हुई. एक बजे तक बिहार में 38 फीसदी मतदान दर्ज किया गया है. कुशेश्वरस्थान और तारापुर सीट पर बिहार में उपचुनाव हो रहा है. बता दें कि पश्चिम बंगाल के गोसाबा में सबसे अधिक मतदान दर्ज किया गया है. दोपहर 1 बजे बजे तक दिनहाटा में 47.83 फीसदी, शांतिपुर में 48.02 फीसदी, खड़दह में 36.70 फीसदी और गोसाबा में 52.19 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई है.

कर्नाटक में 126 रोहिंग्या, क्या भेजे जाएंगे वापस ? सुप्रीम कोर्ट में सरकार ने दाखिल किया हलफनामा

आईटीसी की दूसरी तिमाही में हुआ लाभ

आर्यन की रिहाई का चोरों ने उठाया फायदा, कई लोगों के मोबाइल हुए चोरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -