आँखों और लुक्स के चलते अनुपम को मिलते थे गुंडे और बदमाशों के किरदार

छोटे पर्दे के ठाकुर सज्जन सिंह उर्फ अनुपम श्याम का जन्म आज ही के दिन हुआ था। अनुपम श्याम का जन्म 20 सितंबर 1957 में हुआ था लेकिन अब उनका निधन हो गया है। अनुपम श्याम का निधन 8 अगस्त 2021 में हुआ था। अनुपम श्याम टीवी के मशहूर अभिनेता रहे हैं और उनके अभिनय के सभी कायल हैं। अनुपम श्याम ने केवल शोज में ही नहीं बल्कि उन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया है लेकिन उन्हें असली पहचान टेलीविजन से ही मिली। अनुपम श्याम ने अपनी स्कूली शिक्षा प्रतापगढ़ से ही प्राप्त की और इसके बाद उन्होंने लखनऊ के भारतेन्दु नाट्य अकादमी से थियेटर की पढ़ाई की।

केवल यही नहीं बल्कि इसके बाद वो दिल्ली के श्रीराम सेंटर रंगमंडल में काम करने लगे। कुछ ही समय बाद वह अदाकारी का सपना लेकर मुंबई चले गए। इसके बाद शुरू हुआ उनका फिल्मी सफर अंतर्राष्ट्रीय फिल्म से। जी दरअसल यहाँ उन्होंने सबसे पहले 'लिटिल बुद्धा' नाम की फिल्म में काम किया था और इसके बाद उन्होंने शेखर कपूर की फिल्म 'बैंडिट क्वीन' साइन की। इस फिल्म के बाद उनका फिल्मी सफर अच्छा चलने लगा, हालांकि फिल्मों से उन्हें खासी पहचान नहीं मिल सकी।

वैसे अनुपम को उनके लुक्स और उनकी आंखों की वजह से खूब पसंद किया जाता है और इसी के चलते उन्हें गुंडे और बदमाशों का ही किरदार मिला करता था। वैसे अब तक अनुपम श्याम ने कई फिल्मों में छोटे- बड़े किरदार निभाए। वहीं उनकी प्रसिद्ध फिल्मों में 'बैंडिट क्वीन', 'स्लमडॉग मिलेनियर', 'द वॉरियर', 'थ्रेड', 'शक्ति', 'हल्ला बोल', 'रक्तचरित' और 'जय गंगा' आदि शामिल हैं। इसी के साथ अनुपम श्याम धारावाहिक 'मन की आवाज प्रतिज्ञा', 'कृष्णा चली लंदन' और 'डोली अरमानों की' में भी नजर आ चुके हैं, जहाँ उन्हें खूब पसंद किया गया।

जानिए क्या है कैप्टन-सिद्धू विवाद की पूरी कहानी?

BJP के खिलाफ हुए बाबुल सुप्रियो, कहा- 'बाहरी लोगों को टॉप पर बैठाकर..'

नागा चैतन्य संग रिश्ता टूटने की अफवाह पर सामंथा ने रिपोर्टर को दिया ये जवाब

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -