केजरीवाल की आबकारी नीति के खिलाफ एक और शिकायत, LG ने दिए एक और जांच के आदेश
केजरीवाल की आबकारी नीति के खिलाफ एक और शिकायत, LG ने दिए एक और जांच के आदेश
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की नई शराब नीति को लेकर केजरीवाल सरकार और उपराज्यपाल (LG) के बीच तनातनी बढ़ती नज़र आ रही है। अब LG विनय कुमार सक्सेना ने नई शराब नीति पर एक और जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार, यह शिकायत न्यायविदों, वकीलों और प्रतिष्ठित नागरिकों के एक संगठन की तरफ से दी गई है। इस पर LG ने जांच के आदेश दिए गए हैं। पहले वाली शिकायत के आधार पर LG विनय कुमार सक्सेना पहले ही CBI जांच की अनुशंसा कर चुके हैं।

शिकायत में बताया गया है कि दिल्ली में शराब का लाइसेंस देने में गंभीर अनियमितताएं सामने आई हैं। इस पर LG वीके सक्सेना ने मुख्य सचिव को पत्र लिखा है। उनको सत्यापन और जांच के आदेश जारी किए हैं। यह भी कहा गया है कि 14 दिनों (दो सप्ताह) के भीतर इस पर रिपोर्ट तैयार करें और उनको (LG को) और मुख्यमंत्री केजरीवाल को भेजें। किस संगठन ने यह शिकायत दी है यह नहीं बताया गया है। हालाँकि,  संगठन ने अपना नाम नहीं बताया है, क्योंकि उसे डर है कि ऐसा होने पर उसे उत्पीड़न और धमकियों का सामना करना पड़ सकता है।

LG को दी गई शिकायत में कहा गया है कि दिल्ली एक्साइज पॉलिसी 2021-22 में कानून का उल्लंघन हुआ है। इसमें गुटबंदी, एकाधिकार को बढ़ावा देने और ब्लैक लिस्ट में मौजूद कंपनियों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगा है। अब रिपोर्ट आने के बाद आगे LG कोई कार्रवाई करेंगे।

'अच्छे दिन आए, मगर किसके ?', महंगाई पर मोदी सरकार से राहुल गांधी का सवाल

'CBI और ED का गलत इस्तेमाल कर रही केंद्र सरकार..', राज्यसभा में संजय सिंह का नोटिस

सोनिया गांधी के पड़ोसी बनने जा रहे रामनाथ कोविंद, मिला 12 जनपथ वाला बंगला

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -