'अच्छे दिन आए, मगर किसके ?', महंगाई पर मोदी सरकार से राहुल गांधी का सवाल
'अच्छे दिन आए, मगर किसके ?', महंगाई पर मोदी सरकार से राहुल गांधी का सवाल
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने महंगाई के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी सरकार ने LPG की सब्सिडी बंद करके 11,654 करोड़ बचाए हैं। जबकि मोदी सरकार ने वर्ष 2021-22 में केवल 242 करोड़ सब्सिडी के रूप में दिए हैं। राहुल गांधी ने कहा कि ये भाजपा की 'सब्सिडी बंद करो और जनता को निचोड़ो' नीति है। इसके साथ ही राहुल ने कहा कि भले ही मोदी सरकार को सवाल करना बिल्कुल पसंद नहीं है, किन्तु फिर भी सवाल पूछा जाएगा कि 'अच्छे दिन', मगर किसके?

कांग्रेस नेता ने कहा कि जब भाजपा सरकार ने लोगों से सब्सिडी छोड़ने का अनुरोध किया, तो लाखों लोगों ने सब्सिडी छोड़ दी, किन्तु तब उन्हें ये पता नहीं था कि आने वाले दिनों में सरकार सिलेंडर के दामों में भारी वृद्धि करेगी। राहुल गांधी ने कहा कि ये भाजपा सरकार की चाल थी। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे सिलेंडर के भाव बढ़ते गए, ग्राहकों ने सब्सिडी वापस मांगनी आरंभ कर दी। आज एक सिलेंडर का भाव 1053 रुपए हो गया है। जो कि आने वाले दिनों में शायद और भी बढ़ जाए।

राहुल गांधी ने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी के कारण जनता पहले ही निराशा के गर्त में डूब रही थी, अब रोज़मर्रा की खाने-पीने की चीज़ों पर भी GST लगाकर सरकार ने जनता की जेब से पैसा निकलवाने का नया साधन खोज लिया है।

'CBI और ED का गलत इस्तेमाल कर रही केंद्र सरकार..', राज्यसभा में संजय सिंह का नोटिस

सोनिया गांधी के पड़ोसी बनने जा रहे रामनाथ कोविंद, मिला 12 जनपथ वाला बंगला

ममता बनर्जी से बंग विभूषण पुरस्कार नहीं लेंगे नोबेल विजेता अमर्त्य सेन, सामने आई बड़ी वजह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -