'CBI और ED का गलत इस्तेमाल कर रही केंद्र सरकार..', राज्यसभा में संजय सिंह का नोटिस
'CBI और ED का गलत इस्तेमाल कर रही केंद्र सरकार..', राज्यसभा में संजय सिंह का नोटिस
Share:

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सांसद संजय सिंह ने आज सोमवार को राज्यसभा में नियम 267 के तहत 'दिल्ली सरकार के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) के दुरुपयोग' को लेकर सस्पेंशन ऑफ बिजनेस का नोटिस दिया है। AAP सांसद ने एक पत्र में आरोप लगाते हुए कहा है कि, 'केंद्रीय एजेंसियों द्वारा बड़े स्तर पर की जा रही जांच आम आदमी के काम में बाधक बन रही है। CBI और ED के साथ, कोई ऐसी एजेंसी नहीं बची है जिसका केंद्र सरकार ने गलत इस्तेमाल नहीं किया हो।'

उल्लेखनीय है कि AAP नेता संजय सिंह ने यह नोटिस ऐसे वक़्त में दिया है, जब दिल्ली के उपराज्यपाल (LG) विनय कुमार सक्सेना ने शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति के कथित उल्लंघन को लेकर CBI से इसकी जांच की अनुशंसा की है। सक्सेना ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया द्वारा शराब लाइसेंस के आवंटन में की गई गड़बड़ी को लेकर CBI जांच का आदेश दिया है। 

बता दें कि मुख्य सचिव द्वारा 8 जुलाई को दी गई एक रिपोर्ट ने GNCTD अधिनियम 1991, व्यापार नियमों के लेनदेन (TOBR) 1993, दिल्ली उत्पाद शुल्क अधिनियम 2009 और दिल्ली उत्पाद शुल्क नियम 2010 में प्रथम दृष्टया उल्लंघन पाया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि दिल्ली में आबकारी नीति को उच्च पदों पर बैठ लोगों और प्राइवेट शराब कारोबारियों को वित्तीय लाभ पहुंचाने के एकमात्र उद्देश्य से लागू किया गया है। 

ममता बनर्जी से बंग विभूषण पुरस्कार नहीं लेंगे नोबेल विजेता अमर्त्य सेन, सामने आई बड़ी वजह

क्या फिर NDA में जाएंगे ओपी राजभर ? जानिए सुभासपा चीफ का जवाब

अब महबूबा मुफ़्ती को 'राष्ट्रपति' से भी हुई समस्या, पद से हटते ही कोविंद पर लगाए गंभीर आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -