दिवाली से पहले आम जनता को बड़ा झटका, बढ़ गए दूध के दाम
दिवाली से पहले आम जनता को बड़ा झटका, बढ़ गए दूध के दाम
Share:

दिवाली आने से पहले लोगों को बड़ा झटका लगा है। जी दरअसल अमूल डेयरी (Amul Dairy) ने दूध की कीमतों में इजाफा किया है। आप सभी को बता दें कि अमूल ने आज यानी शनिवार को दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की की बढ़ोतरी की है। अब फुल क्रीम दूध की कीमत 61 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर अब 63 रुपये प्रति लीटर हो गई है। जी हाँ और यह आम लोगों की जेब पर बड़ा असर हो सकता है। आपको पता हो देश में पहले से ही खुदरा महंगाई दर (Retail Inflation) सात फीसदी से ऊपर बनी हुई है।

भरी महफ़िल में सलमान खान ने कर डाली इस एक्टर की बेइज्जती

आपको यह भी जानकारी दे दें कि अमूल के दूध में यह बढ़ोतरी अचानक हुई है। आज सुबह लोगों को बढ़ी हुई कीमतों पर दूध मिला है। जी हाँ और आपको यह भी बता दें कि इससे पहले अमूल ने अगस्त के महीने में दूध की कीमतों में इजाफा किया था। अमूल ने तब बढ़ती लागत का हवाला दिया था। जी दरअसल अमूल डेयरी के मैनेजिंग डायरेक्टर आरएस सोढ़ी का कहना है कि देश के कुछ हिस्सों में अमूल गोल्ड और भैंस के दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। वहीं इस इजाफे की वजह फैट की कीमतों में हुई बढ़ोतरी होना है।

आंगनवाडी सीमा में बने अवैध अतिक्रमण को हटाने की मांग

हालांकि ये बढ़ोतरी गुजरात में नहीं हुई है। जी दरअसल अमूल ने अगस्त में दूध की कीमतों में दो रुपये का इजाफा किया था और तब डेयरी ने कहा था कि ऑपरेशन और प्रोडक्शन में बढ़ी लागत की वजह से अमूल दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है। बीते वर्ष की तुलना में अकेले पशु आहार की लागत लगभग 20% तक बढ़ गई है।

VIDEO! LGBTQ समुदाय के लिए निशांत भट ने किया ऐसा डांस, देखकर भावुक हुए करण जौहर

फिर इस मशहूर कपल की शादी में आई दरार, एक्ट्रेस ने कहा- 'मुझे नहीं लगता अब कुछ हो पाएगा'

टीनू संघवी समेत अन्य बिल्डरों के ठिकानों पर आयकर ने मारा छापा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -