''नेताजी बोस' के योगदान को भुलाने के लिए रची गई साजिशें...', पूर्व की सरकारों पर शाह ने लगाए आरोप
''नेताजी बोस' के योगदान को भुलाने के लिए रची गई साजिशें...', पूर्व की सरकारों पर शाह ने लगाए आरोप
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की गहमागहमी के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिन के पश्चिम बंगाल यात्रा पर हैं। शुक्रवार को गृह मंत्री अमित शाह कोलकाता की नेशनल लाइब्रेरी में आयोजित किए गए शौर्यांजलि कार्यक्रम में पहुंचे और पूर्व की सरकारों पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस को भुलाने का इल्जाम लगाया। 

गृह मंत्री अमित शाह ने आगे कहा कि, 'देश की आजादी में नेताजी सुभाष चंद्र बोस के योगदान को भुलाने के लिए बहुत सी साजिशें रची गईं। हालांकि इन सब कोशिशों के बाद भी नेताजी सुभाष चंद्र बोस का जीवन और संघर्ष देश की पीढ़ियों को प्रेरणा दे रहा है। देश को नेताजी से काफी लगाव है और उनकी बहादुरी के लिए युगों-युगों तक उन्हें याद करता रहेगा।'  बता दें कि अमित शाह के बंगाल दौरे का आज अंतिम दिन है। 

इस दौरान अमित शाह ने नेशनल लाइब्रेरी से एक साइकिल रैली को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। शौर्यांजलि कार्यक्रम में अमित शाह ने आगे कहा कि, 'पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने एक समिति का गठन किया है, जो यह तय करेगी कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस के योगदान को किस तरह सच्ची श्रद्धांजलि दी जाए। सरकार का उद्देश्य है कि आने वाली पीढ़ियां समय-समय पर नेताजी के बलिदान को याद करें। मैं देश के युवाओं से कहना चाहता हूं कि आपको नेताजी के जीवन के संबंध में पढ़ना चाहिए। उनकी जीवन यात्रा आपको काफी कुछ सिखाएगी।'

ISL 7: 'पहले कोलकाता डर्बी' को लेकर मार्सेलिन्हो ने कही ये बात

अमित शाह के वार पर TMC का पलटवार, कहा- पहले केंद्र में किए गए वादे तो पूरा करो

जो बिडेन ने प्रमुख आव्रजन विधेयक को रोल आउट किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -