जो बिडेन ने प्रमुख आव्रजन विधेयक को रोल आउट किया
जो बिडेन ने प्रमुख आव्रजन विधेयक को रोल आउट किया
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन का प्रशासन डेमोक्रेटिक सांसदों के साथ जुड़ा हुआ है, औपचारिक रूप से अमेरिकी नागरिकता अधिनियम 2021 नामक एक महत्वपूर्ण आव्रजन बिल को लुढ़का हुआ है। कानून विधान का परिचय देता है जो आव्रजन का विस्तार करेगा और आठ वर्षों में लगभग 11 मिलियन अनिर्दिष्ट आप्रवासियों को अमेरिकी नागरिकता का मार्ग देगा। विधेयक में अमेरिका में अपने माता-पिता द्वारा बच्चों के रूप में लाए गए युवा लोगों के लिए कानूनी स्थिति प्रदान करने के लिए एक छोटी प्रक्रिया प्रदान करना शामिल है, जिन्हें ड्रीमर्स के रूप में जाना जाता है। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार व्हाइट हाउस के अधिकारियों ने बिल को "आव्रजन सुधार पर बातचीत को फिर से शुरू करने और फिर से शुरू करने" का मौका दिया, "बिलन की" इस प्रणाली को ठीक करने के लिए क्या दृष्टिकोण है, इस पर लेबल लगाना। यह बिल उन लोगों के लिए भी उपलब्ध वीजा की संख्या को बढ़ाता है जो घरेलू हिंसा सहित कुछ अपराधों के शिकार हुए हैं, जो संख्या 10,000 से 30,000 तक पहुंच गई है। रोजगार आधारित वीजा भी 140,000 से 170,000 के बिल के तहत कूदते हैं। बिल के तहत, संयुक्त राज्य में रहने वाले अनिर्दिष्ट लोग पांच साल के बाद ग्रीन कार्ड लेने में सक्षम होंगे, जबकि तीन- और 10 साल की सलाखों के लोग जो यूएस को फिर से शुरू करने से रोकते हैं अगर उन्होंने अपना वीजा हटा लिया है। 

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि यह अप्रवासी फार्मवर्क और अस्थायी संरक्षित स्थिति वाले लोगों को अनुमति देगा, जो 1990 के दशक में संयुक्त राज्य अमेरिका में आए थे और प्राकृतिक आपदाओं और अन्य अशांति के बीच ग्रीन कार्ड जल्दी हासिल करने के लिए। यह विधेयक विदेश में आव्रजन समयसीमा को कम करने के लिए प्रयास करेगा, कई प्रकार के वीज़ा कैप बढ़ाएगा, जो उन लोगों के लिए प्रतीक्षा समय को कम करने की कोशिश करेगा जो वर्तमान में देश में परिवार में शामिल होने के लिए 20 साल तक इंतजार कर सकते हैं। इसमें अमेरिकी सीमा पर गश्त करने के लिए प्रौद्योगिकी को तैनात करने के लिए एक प्रवर्तन योजना भी शामिल है। प्रवासन के मूल कारणों को दूर करने के लिए ग्वाटेमाला, अल सल्वाडोर और होंडुरास के लिए 4 बिलियन अमरीकी डालर की सहायता राशि अलग-थलग करने के साथ प्रवासियों को हतोत्साहित करने के लिए प्रवासियों को हतोत्साहित करने के लिए विधेयक ने मध्य अमेरिका में शरणार्थी प्रसंस्करण बनाने की योजना को भी समाप्त कर दिया।

अमित शाह के वार पर TMC का पलटवार, कहा- पहले केंद्र में किए गए वादे तो पूरा करो

क्या कभी उठेगा पद्मनाभ स्वामी मंदिर के सातवें दरवाज़े के रहस्य से पर्दा जो आज तक है अनसुलझा

IPL 2021: सबसे महंगे खिलाड़ी खरीदने वाली एकमात्र टीम बनी RCB, 14 करोड़ से अधिक में ख़रीदे ये 3 खिलाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -