तनाव के बीच कनाडा ने भारत को दी गणतंत्र दिवस की बधाई
तनाव के बीच कनाडा ने भारत को दी गणतंत्र दिवस की बधाई
Share:

नई दिल्ली: भारत में कनाडा के उच्चायोग ने शुक्रवार को भारत को 75वें गणतंत्र दिवस की बधाई दी है। एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किए गए संदेश में भारत को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा गया कि, "भारत को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।" पोस्ट को भारत में कनाडा द्वारा हिंदी और अंग्रेजी दोनों में साझा किया गया था। देश की ओर से यह संदेश उन रिपोर्टों के बाद आया है जिसमें कहा गया है कि कनाडा अपने पिछले दो आम चुनावों, 2019 और 2021 में कथित भारतीय हस्तक्षेप की जांच करेगा।

खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर भारत और कनाडा कई महीनों से राजनयिक विवाद में उलझे हुए हैं। कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया में 18 जून को खालिस्तानी आतंकवादी निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंटों की "संभावित" संलिप्तता के 18 सितंबर को जस्टिन ट्रूडो के आरोपों के बाद भारत और कनाडा के बीच संबंध गंभीर तनाव में आ गए थे। भारत ने ट्रूडो के आरोपों को "बेतुका" और "प्रेरित" बताकर खारिज कर दिया था। निज्जर को 2020 में भारत द्वारा आतंकवादी घोषित किया गया था।

दोनों देशों के बीच तनाव के कारण राजनयिकों को निष्कासित किया गया और यात्रा सलाह जारी की गई। भारत ने 21 सितंबर को कनाडाई नागरिकों के लिए वीज़ा सेवाओं को रोक दिया था। हालाँकि, लगभग दो महीने के अंतराल के बाद नवंबर में भारत द्वारा कनाडाई लोगों के लिए ई-वीज़ा सेवाओं को फिर से शुरू किया गया था।

दलित लड़की के साथ होटल में बलात्कार, इस्लाम कबूलने का दबाव, आरोपी जुबैर गिरफ्तार

'हाथ-पैर बांध कर सामने रख दिया कैमरा', फिर 8 दोस्तों संग शख्स ने एक्स गर्लफ्रेंड संग किया गैंगरेप और...

पद्मश्री से सम्मानित होगी MP की ये 4 हस्तियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -