कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम
कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम
Share:

नई दिल्ली: भारत के कई प्रदेशों में कोरोना के बढ़ते मामले और सकारात्मकता दर ने समस्या बढ़ा दी है. इसे देखते हुए केंद्र ने आज इसकी समीक्षा की. इसमें 9 प्रदेशों के 115 जिलों पर खास तौर पर बातचीत की गई जहां कोरोना के मामले में अधिक बढ़ोतरी देखी जा रही है. समीक्षा के चलते पाया गया कि देश में कोरोना के लिए टेस्टिंग में कमी आई है. लोग अब पहले के मुकाबले टेस्ट कराने से कतराते हैं. 

वहीं कोरोना वैक्सीन की डोज लेने में भी अब उत्साह कम हुआ. इसलिए वैक्सीन एवं टेस्टिंग को लेकर चिंता जताई तथा संबंधित अफसरों को इस मामले में जरुरी कदम उठाने को कहा गया. समीक्षा में प्रदेशों से प्रतिदिन SARI एवं ILA की निगरानी एवं इसका रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है. वहीं जिन व्यक्तियों ने कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक ले ली है, उन्हें बूस्टर खुराक लेने की सलाह दी गई है. दूसरी तरफ देश में मंगलवार को कोरोना के 15,528 नए मामले सामने आए थे. वहीं सक्रिय कोरोना मरीजों का आँकड़ा 143,654 हो गया.

वही दूसरी तरफ पूरी दुनिया में अभी भी कोरोना वायरस का कहर बरकरार है। जी दरअसल इसके चलते करोड़ों लोगों को जान गंवानी पड़ी और अब इन सभी के बीच एक नए वायरस का खतरा सामने आया है। हाल ही में कुछ समय पहले एक मामला मारबर्ग वायरस का है। दुनिया भर के ज्यादातर देश कोरोना का कहर देख चुके हैं और कोरोना के कारण कई देशों को लॉकडाउन का सामना करना पड़ा, हालाँकि अब जैसे-तैसे लोगों की जिंदगी अच्छी चलने लगी थी लेकिन अब घाना में मारबर्ग वायरस के दो मामले सामने आने के बाद चिंता बढ़ गई है। 

शतरंज दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री ने राष्ट्रमंडल खेलों के लिए भारतीय दल को शुभकामनाएं दीं

फैंस के लिए खुशखबरी! लोगों को फिर गुदगुदाने आ रहे है डॉ. मशहूर गुलाटी, सामने आया प्रोमो

इस वायरल वीडियो को देखने के बाद आप भी कहेंगे- वाह क्या बात है इंडिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -