कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पंजाब सरकार का बड़ा ऐलान, नर्सों और तकनीशियनों की भर्ती के दिए आदेश
कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पंजाब सरकार का बड़ा ऐलान, नर्सों और तकनीशियनों की भर्ती के दिए आदेश
Share:

कोरोना की दूसरी लहर ने जहां देश के विभिन्न स्वास्थ्य क्षेत्रों में कहर बरपाया है, वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को सरकारी मेडिकल कॉलेजों में 400 नर्सों और 140 तकनीशियनों की तत्काल भर्ती के आदेश दिए। उन्होंने चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग को राज्य में अनुमोदित या प्रगति पर चल रहे मेडिकल कॉलेज परियोजनाओं में तेजी लाने के निर्देश भी दिए ताकि पंजाब मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास में पीछे न रहे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह अतिरिक्त कोविड बेड उपलब्ध कराने के लिए चंडीगढ़ के पीजीआईएमईआर और पंजाब के सैन्य अस्पतालों के सेटेलाइट सेंटरों को निर्देश देने के लिए केंद्र को भी पत्र लिखेंगे। आधिकारिक बयान के अनुसार, इस उद्देश्य के लिए प्री-फेब्रिकेटेड संरचनाओं का इस्तेमाल किया जा सकता है।

अमरिंदर सिंह ने चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग के कामकाज की भी समीक्षा की। केंद्र सरकार की मंजूरी से मलेरकोटला और गुरदासपुर में मेडिकल कॉलेज स्थापित करने के प्रयास भी किए जा रहे हैं, उन्होंने कहा कि इस साल संगरूर में पीजीआईएमआर के सेटेलाइट सेंटर भी शुरू किए जाएंगे। उन्होंने कहा, फिरोजपुर स्थित पीजीआईएम के सेटेलाइट सेंटर का निर्माण शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा हाल ही में मोहाली में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी की स्थापना के लिए आईसीएमआर, नई दिल्ली से मंजूरी मिली है।

बड़ी खबर: महाराष्ट्र पहुंची देश की पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस

SI की मौत से पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो, प्लाज्मा की जरूरत को लेकर लिखा था खत

बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच डरा रहा तेजी से बढ़ता पॉजिटिविटी रेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -