अमरीकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस और पीएम मोदी के बीच अगले हफ्ते होगी अहम् बैठक

Nov 09 2018 10:50 AM
अमरीकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस और पीएम मोदी के बीच अगले हफ्ते होगी अहम् बैठक

वाशिंगटन: अमेरिका के उप-राष्ट्रपति माइक पेंस अगले हफ्ते अपनी चार देशों की यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. व्हाइट हाउस ने बताया कि इसी दौरान पेंस अमेरिका-आसियान सम्मेलन और सिंगापुर में आयोजित हो रहे पूर्वी एशिया सम्मेलन में भी शामिल होंगे. आमतौर पर इन सम्मेलनों में अमेरिका के राष्ट्रपति हिस्सा लेते रहे हैं, किन्तु इस बार राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अनुरोध पर पेंस अपने अमेरिका का प्रतिनिधित्व करेंगे.  

अब डोनाल्ड ट्रम्प भी मनाएंगे दिवाली, तोड़ी 15 साल पुरानी परंपरा

पेंस 11 से 18 नवंबर के बीच जापान, सिंगापुर, आस्ट्रेलिया और पापुआ न्यू गिनी कि यात्रा करेंगे. इस दौरान वे अमेरिका-आसियान सम्मेलन, सिंगापुर में आयोजित हो रहे पूर्वी एशिया सम्मेलन और पापुआ न्यू गिनी में आयोजित एशिया प्रशांत आर्थिक सहयोग (एपेक) की बैठक में भी शिरकत करेंगे. व्हाइट हाउस ने बताया कि पेंस अपनी यात्रा के दौरान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे, सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली हसिंग लूंग, पापुआ न्यू गिनी के प्रधानमंत्री पीटर ओ’नील और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन से मुलाकात करेंगे और कई अहम् मुद्दों पर चर्चा करेंगे. 

वाशिंगटन में छठ पूजन करते हैं बिहारी, पोटॉमॅक नदी में देते हैं अर्ध्य

इस दौरान अमेरिका के उपराष्ट्रपति पेंस के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन भी सिंगापुर में यूएस-एशियान शिखर सम्मेलन और पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन और पापुआ न्यू गिनी में एपीईसी बैठक का हिस्सा होंगे. 

खबरें और भी:-

चीन ने पेश किया इंजीनियरिंग का एक और नमूना, समुद्र के नीचे बनाई दुनिया की सबसे बड़ी सुरंग

ताजिकिस्तान की जेल में हुई झड़प, 20 कैदियों की मौत

सिंगापुर में दो भारतवंशी फोड़ रहे थे पटाखे, पुलिस ने किया गिरफ्तार

?