अमेरिकी हवाई हमलों से दहला सीरिया, 70 की मौत सैकड़ों घायल

दमिश्क: सीरिया के पूर्वी इलाके में मंगलवार को अमेरिका के सुरक्षा बलों द्वारा किए गए हवाई हमलों में 70 नागरिक मारे गए और कई अन्य घायल हो गए हैं। अमेरिका द्वारा किए गए हवाई हमले में पूर्वी इलाके में स्थित डायर अल-जौर में विस्थापितों के शिविर को लक्ष्य बनाकर किए गए थे। अमेरिकी सेना ने मिसाइल्स और बम द्वारा ये हमले किए हैं, जिनमे बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं।

अबू धाबी में बनने जा रहा पहला हिन्दू मंदिर, पीएम मोदी का है बड़ा योगदान

उल्लेखनीय है कि खूंखार आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ़ इराक एंड सीरिया के पूर्वी यूफ्रेट्स नदी इलाके में कब्जा बढ़ाने की वजह से हवाई हमलों में इजाफा हुआ है। अमेरिका समर्थित सीरियाई डेमोक्रेटिक फोर्सेस (एसडीएफ) मीडिया मुख्यालय के अध्यक्ष मुस्तफा बल्ली के मुताबिक, पूर्वी सीरिया में पूर्वी यूफ्रेट्स नदी इलाके में आईएस के खिलाफ हमलों के अंतिम चरण पर अभियान आरम्भ कर दिया है।

OMG ! ये है दुनिया की सबसे छोटी शादी, मात्र तीन मिनिट में ही हो गया तलाक़...

उन्होंने बताया है कि, डेर अल-जौर के पूर्वी देहात इलाके के बघौज शहर से 20,000 से ज्यादा नागरिकों को निकाल दिए जाने के बाद एसडीएफ ने पूर्वी यूफ्रेट्स इलाके में आईएस के कब्जे वाले क्षेत्रों में शनिवार रात को मुहीम शुरू की थी। इस मुहीम में अमेरिकी सेना भी एसडीएफ के साथ मिलकर संयुक्त रूप से आईएस के कब्जे से इलाके छुड़ाने की मुहीम में जुटी हुई है। 

खबरें और भी:-

मुजरिम से पूछताछ के लिए पुलिस ने किया सांप का इस्तेमाल, मच गया बवाल

वर्षों तक दहशत के साए में जीने वाले लेखक सलमान रुश्दी ने कहा- छिपकर नहीं रहना चाहता

सिख समुदाय को रिझाने की कोशिश में इमरान, कहा हमारे मुल्क में सिखों का पवित्र धर्मस्थान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -