सिख समुदाय को रिझाने की कोशिश में इमरान, कहा हमारे मुल्क में सिखों का पवित्र धर्मस्थान

Feb 11 2019 01:15 PM
सिख समुदाय को रिझाने की कोशिश में इमरान, कहा हमारे मुल्क में सिखों का पवित्र धर्मस्थान

दुबई: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कहा है कि, उनके देश में सिखों का अत्यंत पवित्र स्थान स्थित हैं और अब हम अल्पसंख्यक समुदाय के लिए उन स्थलों को खोल रहे हैं. खान ने गत वर्ष नवंबर में पाकिस्तान के करतारपुर में गुरुद्वारा दरबार साहिब को भारत के गुरुदासपुर जिले में स्थित डेरा बाबा नानक गुरुद्वारा से जोड़ने वाले कॉरिडोर का शिलान्यास किया था.

दिग्गज क्रिकेटर रिकी पोंटिंग ने इस टीम को बताया विश्वकप का प्रबल दावेदार

उल्लेखनीय है कि दरबार साहिब में सिख पंथ के संस्थापक गुरु नानक देव ने अपना आखिरी समय बिताया था. खान यूएई के उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम के आमंत्रण पर वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट के सातवें संस्करण में शिरकत करने के लिए यूएई की एक दिवसीय यात्रा पर गए थे. खान ने कहा आगे कहा कि, हमने अपने वीजा व्यवस्था को खोल दिया है. पहली दफा 70 देशों के लोग पाकिस्तान आकर हवाई अड्डे से वीजा प्राप्त कर सकते हैं.

अमेरिकी सांसद का दावा, राष्ट्रपति चुनाव से पहले ही जेल जा सकते हैं ट्रम्प

इससे पहले पाकिस्तान प्रशासन ने गुरुवार को कहा था कि, वो तीर्थयात्रियों की गुरूद्वारा करतारपुर साहिब की यात्रा के लिए गलियारे के लिए ड्राफ्ट समझौते पर चर्चा करने और उसे अंतिम रूप देने के लिए अगले माह एक प्रतिनिधिमंडल भारत भेजेगा. आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान, करतापुर में गुरूद्वारा दरबार साहिब और भारत के गुरूदासपुर जिले के डेरा बाबा नाक के मध्य ख़ास सीमा पर स्थित मार्ग खोलने के लिए सहमत हुए थे.

खबरें और भी:-

वित्तीय संकट से जूझ रहे पाकिस्तान की मदद करेगा सऊदी अरब, 10 अरब यूएस डॉलर करेगा निवेश

अबु धाबी में उर्दू नहीं, बल्कि हिंदी होगी अदालत की तीसरी आधिकारिक भाषा

इस साल के अंत तक फिर वापसी कर सकती हैं सानिया मिर्जा