अबू धाबी में बनने जा रहा पहला हिन्दू मंदिर, पीएम मोदी का है बड़ा योगदान

Feb 12 2019 11:55 AM
अबू धाबी में बनने जा रहा पहला हिन्दू मंदिर, पीएम मोदी का है बड़ा योगदान

दुबई: अबुधाबी में इस वर्ष अप्रैल में पहले हिंदू मंदिर की नीव रखी जाएगी। एक मीडिया रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी गई है। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की राजधानी अबू धाबी में मंदिर बनाने की योजना को 2015 में पीएम मोदी के यूएई के पहले दौरे के दौरान अबुधाबी सरकार द्वारा अनुमति दी गई थी।

OMG ! ये है दुनिया की सबसे छोटी शादी, मात्र तीन मिनिट में ही हो गया तलाक़...

गल्फ न्यूज की खबर में बताया गया है कि विश्वव्यापी हिंदू धार्मिक और नागरिक संगठन, बीएपीएस स्वामीनारायण संस्था द्वारा अबू धाबी में मंदिर का निर्माण किया जा रहा है। इसमें कहा गया है कि मंदिर की नीव रखे जाने का समारोह 20 अप्रैल को आयोजित किया जाएगा, जिसकी अध्यक्षता बीएपीएस स्वामीनारायण संस्था के वर्तमान गुरु और अध्यक्ष महंत स्वामी महाराज द्वारा की जाएगी। आध्यात्मिक गुरु 18 से 29 अप्रैल के मध्य यूएई में ही रहेंगे। अबु धाबी के वली अहद (क्राउन प्रिंस) शेख मोहम्मद बिन जाएद अल नहयन ने मंदिर निर्माण के लिए 13.5 एकड़ जमीन प्रदान की है। यूएई सरकार ने इतनी ही जमीन मंदिर परिसर में पार्किंग सुविधा के निर्माण के लिए भी प्रदान की है।  

मुजरिम से पूछताछ के लिए पुलिस ने किया सांप का इस्तेमाल, मच गया बवाल

आपको बता दें कि अबुधाबी में लगभग 30 लाख भारतीय रहते हैं। ये वहां की जनसँख्या का लगभग 30 प्रतिशत है। वहां की अर्थव्‍यवस्‍था को संवारने में इस भारतीय आबादी का अहम् योगदान है। साधन-संपन्‍न इतनी बड़ी तादाद होने के बाद भी राजधानी अबुधाबी  में अभी तक कोई  अभी तक नहीं है, अब पीएम मोदी की पहल से अबू धाबी में मंदिर बनने जा रहा है।

खबरें और भी:-

वर्षों तक दहशत के साए में जीने वाले लेखक सलमान रुश्दी ने कहा- छिपकर नहीं रहना चाहता

सिख समुदाय को रिझाने की कोशिश में इमरान, कहा हमारे मुल्क में सिखों का पवित्र धर्मस्थान

टीवी एक्ट्रेस शिबानी के लिए फरहान ने लिखी प्यारभरी कविता