भोले के भक्तों के लिए खुशखबरी ! अमरनाथ यात्रा को लेकर सामने आई बड़ी जानकारी
भोले के भक्तों के लिए खुशखबरी ! अमरनाथ यात्रा को लेकर सामने आई बड़ी जानकारी
Share:

श्रीनगर: 21 जुलाई से अमरनाथ यात्रा का शुभारंभ हो सकता है. खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के आधार पर बाबा बर्फानी की यात्रा आरंभ होने के आसार नज़र आ रहे हैं. सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, केवल 10,000 भक्तों को यात्रा करने की अनुमति मिलेगी. इसको देखते हुए सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए जा रहे हैं.

बताया जा रहा है कि इस बार केवल बालटाल वाले रास्ते से ही अमरनाथ यात्रा होगी. हेलीकॉप्टर से यात्रा के बारे में भी विचार किया जा रहा है, किन्तु अभी कोई फैसला नहीं हुआ है. सूत्रों के अनुसार, एक दिन में गुफा तक 500 श्रद्धालुओं को ही जाने की अनुमति मिलेगी. बाहर से आने वाले भक्तों को कोरोना की जांच करानी होगी. जब तक श्रद्धालुओं की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव नहीं आ जाती, तब तक उन्हें क्वारनटीन सेंटर में रहना होगा. 

इसके साथ ही 55 साल के कम आयु के श्रद्धालुओं को ही अनुमति देने पर विचार चल रहा है. ऑनलाइन पंजीकरण का बंदोबस्त हो सकता है. बताया जा रहा है कि लगभग 2 हफ्ते की अमरनाथ यात्रा होगी, मतलब यात्रा 3 अगस्त तक चलेगी.  सूत्रों के अनुसार, अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले भक्तों का कठुआ के लखनपुर में टेस्ट होगा. इसके साथ ही बुजुर्ग लोगों को यात्रा पर जाने से रोका जा सकता है. स्थानीय प्रशासन लखनपुर में आने वाले भक्तों के टेस्ट, रहन-सहन और खाने-पीने की तैयारियों में लग गया है.

पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार 7वें दिन राहत, जानिए आज के भाव

कोरोना काल में फिर चमका सोना, चांदी के भी भाव बढे

International Kiss Day को इस तरह बनाए खास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -