कोरोना काल में फिर चमका सोना, चांदी के भी भाव बढे
कोरोना काल में फिर चमका सोना, चांदी के भी भाव बढे
Share:

नई दिल्ली: सोने और चांदी के भाव में आज भी इजाफा हुआ है। भारत में आज 22 कैरेट सोने की कीमत 47,130 रुपये प्रति 10 ग्राम है। वहीं, 24 कैरेट सोना 48, 330 रुपये प्रति 10 ग्राम के हिसाब से बिक रहा है। सोने के दाम में पिछले कुछ दिनों में काफी वृद्धि हुई है। पिछले 10 दिनों की बात करें तो तीन दिन को छोड़कर हर दिन सोने के भाव बढ़े हैं।

गुड रिटर्न्स वेबसाइट के मुताबिक, यही हाल चांदी का भी है। यहां भी रेट में इजाफा हुआ है। भारत में चांदी के भाव आज प्रति किलो 48,520 रुपये हैं। इससे पहले कल ये भाव 48,510 रुपये था। यहां भी बीते 10 दिनों में तीन दिन को छोड़ दें तो चांदी के भाव बढ़ते रहे हैं। बता दें कि सोने और चांदी के भाव हालांकि पूरे देश में अलग-अलग रहते हैं। ये रेट विभिन्न प्रदेशों में टैक्स, मेकिंग चार्ज और एक्साइड ड्यूटी के आधार पर अलग-अलग हो सकते हैं। पिछले सप्ताह लगातार सोने और चांदी के दाम में इजाफा देखने को मिला था।

इस बीच आज से आप सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड स्कीम में इन्वेस्ट भी कर सकते हैं। इस वर्ष केंद्र की मोदी सरकार ने चौथी मर्तबा गोल्ड बॉन्ड जारी किए हैं। इससे पहले अप्रैल, मई, जून में सरकार ने गोल्ड बॉन्ड जारी किए थे। कोरोना संकट के बीच सोने में निवेश हाल के दिनों में बहुत अच्छा फैसला साबित हुआ है। इस साल सोने में निवेश 20 फीसदी से अधिक रिटर्न दे चुका है।

गुटखा कारोबारी किशोर वाधवानी पर महिला ने लगाया यौन शोषण का आरोप

सकारात्मक अंतर्राष्ट्रीय संकेतों से शेयर बाजार में बहार, सेंसेक्स 36 हज़ार के पार

इन भारतीय कंपनियों में चीन ने कर रखा है निवेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -