पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार 7वें दिन राहत, जानिए आज के भाव

पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार 7वें दिन राहत, जानिए आज के भाव

नई दिल्ली: अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल की कीमतों का सीधा असर घरेलू यानि के भारतीय बाजार में नज़र आता है। हालांकि लॉकडाउन में इसका कोई फायदा आम नागरिकों को नहीं मिल सका था। वहीं बात करें वर्तमान की तो भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने लगातार 7वें दिन आम जनता को राहत दी है। आज, सोमवार को पेट्रोल- डीजल की कीमतों में किसी तरह का संशोधन नहीं किया है। बता दें कि इससे पहले बीते सोमवार को पेट्रोल के दाम में 5 पैसे और डीजल के दाम में 13 पैसे का इजाफा हुआ था।  

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 80.43 रुपए प्रति लीटर है। वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 87.19 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है। बात करें कोलकाता की तो यहां एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 82.10 रुपए देने होंगे। जबकि चैन्नई में पेट्रोल 83.63 रुपए प्रति लीटर में मिलेगा।

इसी प्रकार दिल्ली में आज डीजल 80.53 रुपए प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। वहीं मुंबई में डीजल के दाम 78.83 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। कोलकाता में आपको एक लीटर डीजल के लिए 75.64 रुपए चुकाने होंगे । जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए आपको 77.72 रुपए देना होंगे।

कोरोना काल में फिर चमका सोना, चांदी के भी भाव बढे

गुटखा कारोबारी किशोर वाधवानी पर महिला ने लगाया यौन शोषण का आरोप

सकारात्मक अंतर्राष्ट्रीय संकेतों से शेयर बाजार में बहार, सेंसेक्स 36 हज़ार के पार