'कांग्रेस के बाद CPIM का भी खाता फ्रीज़..', सीताराम येचुरी ने लगाए आरोप
'कांग्रेस के बाद CPIM का भी खाता फ्रीज़..', सीताराम येचुरी ने लगाए आरोप
Share:

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के बीच सीपीआई (एम) के महासचिव सीताराम येचुरी ने आरोप लगाया है कि उनकी पार्टी का बैंक खाता फ्रीज कर दिया गया है। इससे पहले आयकर विभाग ने कांग्रेस पार्टी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उसका बैंक खाता फ्रीज कर दिया था। इसके बाद, कांग्रेस के शीर्ष नेताओं - मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी - ने सरकार के कार्यों की आलोचना करने के लिए एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की। अब, सीपीआई (एम) ने भी अपने बैंक खाते फ्रीज करने की सूचना दी है।

सीताराम येचुरी ने कहा, "आज, त्रिशूर में हमारे जिला सचिव को एक नोटिस मिला जिसमें उन्हें पासबुक के साथ बैंक जाने का निर्देश दिया गया। कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया। अपने अधिकार का उपयोग करते हुए, उन्होंने प्रबंधक को एक आदेश जारी किया। बैंक ऑफ इंडिया ने हमें सूचित किया कि नहीं जब तक हम अनुमति नहीं देते तब तक सीपीआई (एम) खाते में लेनदेन की अनुमति दी जाएगी। यह इंगित करता है कि यह एक राजनीति से प्रेरित हमला है। हम कानूनी कार्रवाई करने की संभावना तलाश रहे हैं।''

आयकर विभाग की कार्रवाई के बाद, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने हाल ही में नई दिल्ली में संवाददाताओं से कहा कि फ्रीज किए गए खातों के कारण पार्टी के प्रचार प्रयासों में बाधा उत्पन्न हुई है। राहुल ने जोर देकर कहा, "हमारे पास प्रचार के लिए आवश्यक धन की कमी है, और हम अपने उम्मीदवारों को आर्थिक रूप से समर्थन नहीं कर सकते। चुनाव में भाग लेने की हमारी क्षमता से समझौता किया जा रहा है।" पिछले महीने आयकर विभाग ने कांग्रेस को 1,745 करोड़ रुपये का एक और नोटिस जारी किया था। नतीजतन, आयकर विभाग द्वारा कांग्रेस को जारी किए गए कुल नोटिस अब 3,567 करोड़ रुपये हो गए हैं।

जवाब में, भाजपा ने कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस के पास कई बैंक खाते हैं, और बकाया कर भुगतान के कारण उनमें से केवल कुछ को कुर्क किया गया है, "फ्रीज" नहीं किया गया है। बीजेपी ने विपक्षी पार्टी पर इस मामले पर भ्रामक बयान जारी करने का आरोप लगाया। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने स्पष्ट किया, "ये बैंक खाते फ्रीज नहीं किए गए हैं; वे चालू हैं। आप (कांग्रेस) 125 करोड़ रुपये को छोड़कर, इन खातों से धनराशि जमा और निकाल सकते हैं, जिसे आयकर विभाग ने रोक रखा है।"  

'लोकसभा चुनाव में हेरफेर कर सकता है चीन..,' भारत को माइक्रोसॉफ्ट ने चेताया

ताइवान में भूकंप से हाहाकार, मृतकों की तादाद बढ़ी, 400 से अधिक लोग अब भी फंसे

'वे अग्निवीर योजना लेकर आए, जिसने लोगों की उम्मीदें तोड़ दीं..', प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर बोला हमला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -