ताइवान में भूकंप से हाहाकार, मृतकों की तादाद बढ़ी, 400 से अधिक लोग अब भी फंसे
ताइवान में भूकंप से हाहाकार, मृतकों की तादाद बढ़ी, 400 से अधिक लोग अब भी फंसे
Share:

ताइपे: ताइवान में भूकंप के बाद, नाजुक होने के कारण हुलिएन में एक झुकी हुई इमारत का विध्वंस रोक दिया गया। लगभग 10 मंजिल ऊंची और हुलिएन में एक सड़क पर झुकी हुई आकर्षक लाल इमारत, हाल ही में आए 7.4 तीव्रता के भूकंप की एक प्रतीकात्मक छवि बन गई है। भूकंप के कारण हताहतों की संख्या भी बढ़ी, जिनमें पास के तारोको नेशनल पार्क में पत्थरों के नीचे दबे लोग भी शामिल हैं, जो हुलिएन से लगभग 25 किलोमीटर (15 मील) उत्तर-पश्चिम में स्थित है।

पार्क के भीतर शाकाडांग ट्रेल पर एक और पीड़ित की खोज के साथ मरने वालों की संख्या 13 हो गई है। इसके अतिरिक्त, छह व्यक्तियों का पता नहीं चल पाया है, जिनमें से तीन एक ही रास्ते पर हैं। भूकंप से हुई क्षति के कारण 400 से अधिक लोग दुर्गम क्षेत्रों में फंसे हुए हैं, जिनमें से कई तारोको पार्क के भीतर एक होटल में शरण ले रहे हैं। बुधवार सुबह ताइवान के पूर्वी तट पर आए भूकंप के बाद से क्षेत्र में सैकड़ों झटके आए हैं, जिनमें शनिवार को आया 5.2 तीव्रता का भूकंप भी शामिल है। जीवित बचे लोगों ने सड़कों पर चट्टानों के गिरने के डरावने अनुभवों को सुनाया है, जिससे बचाव दल उन तक पहुंचने तक सुरंगों में फंस गए थे।

शक्तिशाली भूकंप से होने वाली मौतों की अपेक्षाकृत कम संख्या का श्रेय भूकंप-प्रवण द्वीप पर कड़े निर्माण मानकों और व्यापक सार्वजनिक शिक्षा अभियानों को दिया जाता है। यह भूकंप 1999 में 7.7 तीव्रता के भूकंप के बाद से ताइवान में आया सबसे शक्तिशाली भूकंप है, जिसमें 2,400 लोगों की जान चली गई थी। शाकाडांग ट्रेल पर पत्थरों के नीचे फंसे दो शवों को निकालने के लिए बचाव प्रयास जारी हैं, हालांकि लगातार आ रहे झटकों के कारण खोज और पुनर्प्राप्ति अभियान शुक्रवार दोपहर को निलंबित कर दिया गया था।

हुआलिएन में, शहर के अधिकारी झुकी हुई इमारत को गिराने को जारी रखने के लिए सबसे सुरक्षित दृष्टिकोण पर विशेषज्ञों से परामर्श कर रहे हैं। इसके विध्वंस से पहले, पिछले दिन एक प्रतीकात्मक संकेत के रूप में औपचारिक प्रसाद चढ़ाया गया था।

'वे अग्निवीर योजना लेकर आए, जिसने लोगों की उम्मीदें तोड़ दीं..', प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर बोला हमला

बैंक धोखाधड़ी मामले में ED का एक्शन, HDIL की 36 करोड़ की संपत्ति जब्त

मध्य प्रदेश में हादसे का शिकार हुई सुरक्षाबलों की बस, 3 की मौत, 26 घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -