सबरीमाला मंदिर में नए सत्र की तैयारियां जोरों पर
सबरीमाला मंदिर में नए सत्र की तैयारियां जोरों पर
Share:

तिरुवनंतपुरम: भगवान अयप्पा के समर्पित सबरीमाला मंदिर में नए सत्र की शुरुआत के लिए सभी तैयारियां पूरी हैं, जो मंगलवार सुबह आगंतुकों का स्वागत करेंगे। इसके बाद सोमवार को मंदिर के पदाधिकारी और पुजारी मंदिर पहुंचेंगे और शाम 5.30 बजे भक्तों के लिए मंदिर खोलने से पहले अपनी पारंपरिक पूजा-अर्चना शुरू करेंगे। 

हालांकि, राज्य की भीषण बारिश के साथ,अधिकारियों के साथ सीमाएं थोप रही हैं। पम्बा नदी में पवित्र डुबकी, जो पहाड़ी मंदिर के लिए आरोहण शुरू करने से पहले सभी उपासकों की आवश्यकता है, अगली सूचना तक मना किया गया है ।

कुछ ही दिनों में स्पॉट बुकिंग डेस्क खुलने के साथ ही प्रतिदिन श्रद्धालुओं की संख्या अधिकतम 30 हजार तक सीमित करने का निर्णय लिया गया है, जिसे पहले से बुक किया जाना जरूरी है। मंदिर के अधिकारियों के अनुसार 130000 से अधिक तीर्थयात्रियों ने अपने मंदिर की यात्राओं को पहले से बुक किया है । दिसंबर में कुछ दिन की छुट्टी होने के साथ ही दो महीने के मंदिर सीजन का समापन जनवरी के तीसरे सप्ताह में होगा।

सुप्रीम कोर्ट ने सबसे पहले सभी महिलाओं के लिए मंदिर को खुला रखने की मंजूरी दे दी। 10 से 50 की उम्र की महिलाओं को मंदिर में प्रवेश करने से मना किया गया था, और केरल सरकार के साथ उच्चतम अदालत के फैसले को पूरा करने के लिए निर्धारित किया गया था, संघ परिवार के अनुयायियों ने एक बड़ा विरोध प्रदर्शन किया, जिसके परिणामस्वरूप कई झड़पें हुईं।

क्या दिल्ली में एक बार फिर से लग जाएगा लॉक डाउन, सुप्रीम कोर्ट शुरू हुई सुनवाई

अब भी भारत में खत्म नहीं हुआ है कोरोना का कहर, फिर सामने आए इतने केस

JNU में छात्र संगठनों के बीच फिर हुआ विवाद, ABVP ने दर्ज करवाया केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -