क्या दिल्ली में एक बार फिर से लग जाएगा लॉक डाउन, सुप्रीम कोर्ट में शुरू हुई सुनवाई
क्या दिल्ली में एक बार फिर से लग जाएगा लॉक डाउन, सुप्रीम कोर्ट में शुरू हुई सुनवाई
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के केस को  ध्यान में रखते हुए आज सुप्रीम कोर्ट में इस मसले पर सुनवाई शुरू हो चुकी. आज होने वाले सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट दिल्ली गवर्नमेंट को प्रदूषण से निपटने के केस में कई महत्वपूर्ण सुझाव भी दे सकती है.  इतना ही नहीं दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के केस को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली गवर्नमेंट को जमकर फटकार लगा चुकी है. सुनवाई के बीच सुप्रीम कोर्ट ने  बोला था कि अगर  आवश्यकता पड़े तो दो दिन का लॉकडाउन लगा दें.

सुप्रीम कोर्ट की ओर से मिली आदेश के उपरांत दिल्ली सरकार ने शनिवार को आपातकालीन बैठक का किया था आयोजन. बैठक के उपरांत सीएम अरविंद केजरीवाल ने बोला था कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से पूर्ण लॉकडाउन  लगाने की सलाह दी है. कोर्ट के आदेश को लेकर हम प्रस्ताव तैयार कर रहे हैं. तैयार प्रस्ताव को सुप्रीम कोर्ट के सामने रखने वाले है. जहां इस बात का पता चला है कि दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण को लेकर अरविंद केजरीवाल सरकार इससे निपटने के लिए अपने स्तर से कई निर्णय ले रही है. सरकार का प्रयास है कि जल्द से जल्द इस परेशानी से निपटा जाए. केजरीवाल सरकार ने निर्णय लिया है कि सभी स्कूलों को एक सप्ताह के लिए बंद किया जाए.

वहीं दिल्ली के उपरांत हरियाणा सरकार ने भी बड़ा निर्णय लिया  है. खट्टर सरकार ने गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर में चल रहे स्कूलों को 17 नवंबर तक बंद करने का निर्णय लिया है. इस सबंध में सरकार ने रविवार को आदेश दिया कि यह तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है.

JNU में छात्र संगठनों के बीच फिर हुआ विवाद, ABVP ने दर्ज करवाया केस

लगातार छठवे दिन गिरे पेट्रोल डीज़ल के दाम, जानिए क्या है आज का भाव

देशभर में छाया शोक, नहीं रहे पद्म विभूषण से सम्मानित इतिहासकार-लेखक बाबासाहेब पुरंदरे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -