श्रीनगर में अल-बद्र का हाइब्रिड आतंकी युसूफ हथियारों और गोला-बारूद के साथ गिरफ्तार
श्रीनगर में अल-बद्र का हाइब्रिड आतंकी युसूफ हथियारों और गोला-बारूद के साथ गिरफ्तार
Share:

श्रीनगर: शनिवार को पुलिस ने श्रीनगर के बटमालू इलाके में प्रतिबंधित समूह अल-बद्र से जुड़े एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया था। यह गिरफ्तारी विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर की गई थी। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान राजपोरा पुलवामा के अरफत यूसुफ के रूप में हुई है, जो एक हाइब्रिड आतंकवादी था, जो हमलों को अंजाम देने और फिर अपने नियमित जीवन में वापस घुलने-मिलने के लिए जाना जाता था।

गिरफ्तारी के दौरान, पुलिस ने यूसुफ के कब्जे से एक पिस्तौल, 20 जिंदा कारतूस और दो मैगजीन सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की। प्रारंभिक जांच से संकेत मिलता है कि यूसुफ दक्षिण कश्मीर रेंज में आतंकवाद से संबंधित गतिविधियों में शामिल था और नापाक इरादों के साथ श्रीनगर आया था। सौभाग्य से, सुरक्षा बल उसे शहर में किसी भी आतंकवादी हमले को अंजाम देने से पहले गिरफ्तार करने में कामयाब रहे।

जांच के दौरान हिंसा के पिछले कृत्यों में यूसुफ की भागीदारी का भी पता चला था। वह राजपोरा में सीआरपीएफ के वाहन और राजपोरा पुलवामा के हवाल में सीआरपीएफ/आरआर कैंप पर ग्रेनेड फेंकने के लिए जिम्मेदार था। इसके अतिरिक्त, उन्होंने इस साल 26 मार्च और 10 मार्च को पोस्टर चिपकाए थे, जिसमें "लोन वुल्फ योद्धा" विचारधारा की वकालत की गई थी। उसके खिलाफ पहले से ही कई आतंकी मामले दर्ज थे। अधिकारियों ने यूसुफ के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है क्योंकि जांच जारी है।

दिल्ली: मुहर्रम के जुलुस में पुलिस पर पथराव, 6 पुलिसकर्मी सहित 12 घायल, रास्ते से जा रहे वाहनों को भी नहीं छोड़ा

पुर्तगाल शासन में नरक बन चुका था गोवा, भारतीयों पर हुए थे इतने जुल्म, जानकार कांप उठेगी रूह

भिकाजी रुस्तम कामा: भारतीय क्रांति की एक निडर मां

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -