9 अगस्त से 'समाजवादी पदयात्रा' शुरू करेंगे अखिलेश, घर-घर देंगे ये सन्देश
9 अगस्त से 'समाजवादी पदयात्रा' शुरू करेंगे अखिलेश, घर-घर देंगे ये सन्देश
Share:

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव 9 अगस्त को क्रांति दिवस पर कन्नौज की तिर्वा तहसील के अंतर्गत आने वाले झउवा में गांव के सभी लोगों को राष्ट्रध्वज देकर पार्टी के 'हर घर फहरे राष्ट्रध्वज तिरंगा अभियान' का आगाज़ करेंगे। इसके साथ ही सपा मुखिया अखिलेश यादव, प्रत्येक नागरिक से अपने-अपने आवास पर 15 अगस्त को झंडारोहण की अपील भी करेंगे।

इस दौरान अखिलेश यादव, क्षेत्र के स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारजनों से भी मुलाकात कर उनका सम्मान करेंगे। उन्होंने कहा कि 8 अगस्त 1942 को बंबई (अब मुंबई) में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने ‘अंग्रेजो भारत छोड़ो’ का प्रस्ताव रखने के साथ देश को ‘करो या मरो’ का मंत्र दिया था। यह आजादी के संघर्ष में बलिदान हुए शहीदों को नमन करने का दिन है। बता दें कि समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के निर्देशानुसार 9 अगस्त क्रांति दिवस के मौके पर ‘देश बचाओं-देश बनाओ‘ समाजवादी पदयात्रा आरंभ होगी। छात्र नेता अभिषेक यादव व उनके साथियों द्वारा गाजीपुर के जिला समाजवादी पार्टी दफ्तर से यह यात्रा शुरू की जायेगी।

इसके साथ ही, सपा ने नगर निगम चुनाव की तैयारियों के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिए हैं। सभी पर्यवेक्षक अपने-अपने जिलों में जाकर निकाय चुनाव की तैयारियां करेंगे और प्रत्याशियों का पैनल तैयार करेंगे।  फरीद महफूज किदवई, अमिताभ बाजपेयी, धर्मराज सिंह को लखनऊ का पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। 

संजय राउत के मामले पर बोला मुंबई कोर्ट- ‘डर्टी मनी’ के स्रोत का पता लगना चाहिए'

'सेटिंग हो गई है..', ममता और PM मोदी की मुलाकात को लेकर ऐसा क्यों बोले दिलीप घोष ?

'ये राज्य अलग धातु का बना है...', झारखंड में मची सियासी हलचल के बीच आया CM हेमंत का बड़ा बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -