अखिलेश यादव का बड़ा आरोप, कहा- धर्म के आधार पर नागरिकता देना चाहती है भाजपा, मुसलामानों को....
अखिलेश यादव का बड़ा आरोप, कहा- धर्म के आधार पर नागरिकता देना चाहती है भाजपा, मुसलामानों को....
Share:

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर मंगलवार को हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा धर्म के आधार पर नागरिकता देना चाहती हैं, और वह चाहती है कि मुसलमानों का देश की नागरिकता न मिले. अखिलेश मंगलवार को नागरिकता संशोधन अधिनियम और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NCR) व राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) के विरुद्ध लखनऊ में साइकिल मार्च को हरी झंडी दिखा रहे थे.

अखिलेश ने इस दौरान कहा कि, "आप (भाजपा) नागरिकता मजहब के आधार पर देना चाहते हैं, आप चाहते हैं कि मुसलमानों को नागरिकता न दी जाए. भाजपा तुष्टिकरण की सियासत कर रही है. क्या असम और पूर्वोत्तर के लोग इस अधिनियम से खुश हैं? आधार में सब मौजूद है. समाजवादी पार्टी सीएए और एनआरसी और एनपीआर की खिलाफत करती है."

उन्होंने कहा है कि "भारत की इकॉनमी का नाश हो गया है, और बैंकिग प्रणाली डूबा दिया. अपने लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए आप ऐसा कर रहे हैं." अखिलेश ने भगवा पर कहा कि, "पता नहीं कहां पर खलबली मची हुई है. किसी का अधिकार थोड़े ही है. सिर्फ रंग बदलने के लिए ऐसा किया जा रहा है. भगवा में ऐसा क्या है? पीताम्बर रंग भी है, किन्तु देश का रंग तिरंगा ही रहेगा. जाति के आधार पर जनगणना होनी चाहिए, ताकि जनसँख्या के आधार पर सबको अधिकार मिले."

सोनिया गाँधी से मिलने पहुंचे महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता और मंत्री, मिली बधाई और तारीफ

आतंकी याकूब मेमन के लिए क्षमादान मांगने वाले कांग्रेस MLA को शिवसेना ने दिया इनाम, मिला मंत्री पद

अमेरिका-रूस के संबंध हो सकते है मधुर, इस भयावह खतरे को मिलकर निपटाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -