अमेरिका-रूस के संबंध हो सकते है मधुर, इस भयावह खतरे को मिलकर निपटाया
अमेरिका-रूस के संबंध हो सकते है मधुर, इस भयावह खतरे को मिलकर निपटाया
Share:

भारत के सबसे करीबी मित्र राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन ने अमेरिका में अपने समकक्ष डोनाल्‍ड ट्रंप से फोन पर बातचीत की. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक सोमवार को दोनों नेताओं ने फोन पर अच्छी वार्ता की. इस दौरान दोनों नेताओं ने संबंधों पर चर्चा की. व्हाइट हाउस द्वारा जारी बयान के मुताबिक अमेरिका के द्वारा जो जानकारी साझा की गई थी, उसकी मदद से रूस में एक आतंकी हमले का खतरा टल गया. इसी को लेकर पुतिन ने ट्रंप से बात की. 

बांग्लादेशी डिप्लोमैट सैयद मुअज्जम अली का निधन, भारत के साथ संबंधों को किया था मजबूत

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस वार्ता के बाद दोनों मुल्‍कों के बीच संबंध मधुर हाेने के आसार है. कई मौकों पर आमने-सामने आने वाले रूस और अमेरिका इन दिनों दोस्त बन गए हैं. बता दें कि अमेरिकी खुफिया एजेंसी द्वारा जारी की गई एक जानकारी के मुताबिक इस पहल के कारण रूस में एक बड़ी आतंकी साजिश होने से बचा लिया गया था. इसी का धन्‍यवाद अदा करने के लिए रूसी पुतिन ने ट्रंप को फोन कर थैंक्‍स कहा. हालांकि, इस वार्ता में यह जानकारी नहीं थी कि आतंकी हमले का खतरा कितना बड़ा था. व्हाइट हाउस ने अपने बयान में कहा कि दोनों नेताओं ने आगे भी इस तरह आतंकवादी संकटों से साथ में लड़ने की बात कही. इसके अलावा दोनों नेताओं ने रूस-अमेरिका के बीच सैन्‍य डील को लेकर भी बातचीत की.

ईरान समर्थित मिलिशिया पर अमेरिका का हमला, 25 लड़ाकों को किया ढेर

अमेरिका-रूस के रिश्तों पर ट्रंप के कार्यकाल के दौरान कई तरह खटास आए और कई बार दोनों देशों के बीच सवाल उठे.खासकर रूस का अमेरिकी चुनाव में हाथ होने की बात लेकर विपक्ष डेमोक्रेट्स भी ट्रंप को घेरते रहे हैं.इसके अलावा सीरिया में चल रही खींचतान को लेकर भी रूस-अमेरिका आमने-सामने रहे थे.हाल ही में अमेरिका के द्वारा उत्‍तर कोरिया पर जो प्रतिबंध लगाए गए हैं, उसके खिलाफ चीन ने संयुक्त राष्ट्र में अपील की है. इस अपील में रूस ने भी चीन का साथ दिया है, इस कदम की अमेरिका ने निंदा की थी. हालांकि, दोनों नेताओं की मुलाकात में तय किया गया है कि जल्द ही अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो रूस का दौरा करेंगे.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हालत हुई खराब, फॉलोअर्स ने सोशल मीडिया पर ली क्लास

CAA पर जोश में आकर पाक के पूर्व गृहमंत्री ने शेयर की पोर्नस्टार की फोटो, सोशल मीडिया पर जमकर हुई खिंचाई

चीन ने बनाया विश्व का सबसे ऊंचा ब्रिज, जिसपर एक साथ चल सकेंगी ट्रेन और गाड़ियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -