आतंकी याकूब मेमन के लिए क्षमादान मांगने वाले कांग्रेस MLA को शिवसेना ने दिया इनाम, मिला मंत्री पद
आतंकी याकूब मेमन के लिए क्षमादान मांगने वाले कांग्रेस MLA को शिवसेना ने दिया इनाम, मिला मंत्री पद
Share:

मुंबई: कांग्रेस MLA असलम शेख को महाराष्ट्र कैबिनेट में शामिल किए जाने के एक दिन बाद, 1993 मुंबई सीरियल धमाकों के दोषी पाए गए याकूब मेमन को क्षमादान का एक पुराना पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। शेख ने इसके लिए भाजपा को जिम्मेदार करार दिया है, उन्होंने इल्जाम लगाया है कि चूंकि भगवा पार्टी राज्य में सत्ता बनाए रखने में नाकाम रही, इसलिए यह विभिन्न मुद्दों पर लोगों को भ्रमित कर रही है।

बता दें कि शेख महाराष्ट्र के उन नेताओं में से एक थे जिन्होंने 2015 में आतंकी याकूब मेमन के लिए क्षमादान मांगा था। शिवसेना, जो उस वक़्त भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन में शामिल थी, वह मेमन के लिए मौत की सजा के पक्ष में थे। ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी ने पिछले महीने कांग्रेस और NCP के पारंपरिक सहयोगियों के साथ हाथ मिला लिया था। अपने पुराने पत्र के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मंगलवार को प्रेस वालों से बात करते हुए, शेख (जो मुंबई में मलाड सीट से MLA है) ने कहा, 'जब से भाजपा का गद्दी से हटी है, वह विभिन्न मुद्दों पर लोगों को भ्रमित कर रही है।'

शेख ने कहा, 'नाथूराम गोडसे के मंदिर का निर्माण करने वाले मुझ पर इल्जाम लगा रहे हैं। ये वही लोग हैं जिन्होंने महात्मा गांधी की हत्या की थी। वे वही करने का प्रयास कर रहे हैं जो अंग्रेज भी नहीं कर सकते थे।'  बता दें कि जुलाई 2015 में, शेख ने तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को पत्र भेजकर मेमन के लिए क्षमादान मांगा था। हालांकि, उनकी दया याचिका ख़ारिज कर दी गई थी और मेमन को 30 जुलाई, 2015 को नागपुर जेल में फांसी दे दी गई।

अफगानिस्‍तान में प्रदूषण बना जानलेवा, मौत के आकड़े ने रोंगटे कर दिए खड़े

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हालत हुई खराब, फॉलोअर्स ने सोशल मीडिया पर ली क्लास

साध्‍वी निरंजन ज्‍योति का प्रियंका वाड्रा पर हमला, कहा- अपने नाम से गांधी हटा दें और....

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -