वायुसेना प्रमुख खुद दे रहे 'अग्निपथ योजना' की जानकारी, भ्रम दूर करने में खुद जुटे सैन्य अधिकारी
वायुसेना प्रमुख खुद दे रहे 'अग्निपथ योजना' की जानकारी, भ्रम दूर करने में खुद जुटे सैन्य अधिकारी
Share:

नई दिल्ली: मोदी सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर बड़े स्तर पर भ्रम फैला हुआ है। इसके चलते देश भर में हिंसक विरोध प्रदर्शन देखे जा रहे हैं। अग्निपथ से जुड़े भ्रमों को दूर करने के लिए अब सेना के अधिकारी भी मैदान में आ गए हैं। इसी क्रम में एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने छह अग्रिम एयर बेस को संबोधित किया। सबसे पहले वह पंजाब स्थित हलवारा एयरबेस पहुंचे, जहां उन्होंने वायुसेना के जवानों को अग्निपथ योजना से संबंधित बारीकियों के बारे में जानकारी दी।

इसके बाद वायुसेना प्रमुख अन्य पांच एयर बेस पर भी जाने वाले हैं, जहां पर इस योजना से संबंधित डिटेल्स के बारे में जानकारी देंगे। इंडियन एयरफोर्स द्वारा कहा गया है कि एयर चीफ मार्शल के इस दौरे का उद्देश्य है कि इस योजना से संबंधित पूरी जानकारी सेना के अंतिम  आदमी तक भी पहुंचनी चाहिए। बता दें कि अग्निपथ और अग्निवीर योजना को लेकर देश विरोधी आंदोलन के मद्देनज़र तमाम अधिकारी और मंत्री लोगों को समझाने में जुटे हुए हैं। इससे पहले आर्मी चीफ जनरल मनोज पांडे भी कह चुके हैं कि भर्ती की प्रक्रिया जल्दी ही आरंभ होने वाली है। अगले दो दिनों के भीतर इसकी अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। इसके बाद सेनाओं की तरफ से रजिस्ट्रेशन, भर्ती दौड़ आदि का शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा। इससे पहले आज सुबह केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी प्रदर्शनकारियों से अनुरोध कर चुके हैं।

उन्होंने कहा है कि लोग इसका विरोध छोड़कर अग्निवीर की तैयारी करें। वहीं विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री भी लोगों को इस योजना के लाभ बता चुके हैं और इससे जुड़ने के लिए कह रहे हैं।  लेकिन इसके बाद भी देशभर में उपद्रवी हिंसा और आगज़नी कर रहे हैं। ऐसे में ये सवाल उठता है कि देश जलाने वाले क्या सेना में रहकर देश की सेवा कर पाएंगे ?  क्योंकि एक सैनिक देश को बचाने के लिए अपनी जान तक न्योछावर कर देता है और ये उपद्रवी देश की सम्पत्तियों को जला रहे हैं और पुलिस पर भी हमले कर रहे हैं। 

दिल्ली के पहाड़गंज में इमारत गिरने से दबे लोग, 3 वर्षीय मासूम की मौत

अग्निपथ योजना: प्रदर्शनकारियों ने फूंकीं ट्रेनें, तो दिल्ली मेट्रो ने उठाया ये कदम

अग्निपथ विरोधी प्रदर्शन में अब राकेश टिकैत भी कूद पड़े, जानिए क्या बोले किसान नेता ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -