अग्निपथ विरोधी प्रदर्शन में अब राकेश टिकैत भी कूद पड़े, जानिए क्या बोले किसान नेता ?
अग्निपथ विरोधी प्रदर्शन में अब राकेश टिकैत भी कूद पड़े, जानिए क्या बोले किसान नेता ?
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार की 'अग्निपथ योजना' का हिंसक विरोध धीरे-धीरे पूरे देश को चपेट में ले रहा है. बिहार से शुरू हुई ये आग उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, झारखंड और बंगाल सहित 10 राज्यों को झुलसाने लगी है. इसी बीच भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता राकेश टिकैत भी इस मामले में कूद पड़े हैं. टिकैत ने अग्निपथ योजना की आलोचना करते हुए कहा कि एक राष्ट्रव्यापी आंदोलन की आवश्यकता है. 

किसानों के मुद्दे पर बात करते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि देश को एक और बड़े आंदोलन की आवश्यकता है. अग्निपथ योजना की आलोचना करते हुए राकेश टिकैत ने कहा है कि, 'अब तक, युवा सेना में कम से कम 15 वर्षों तक सेवा दे सकते थे और सेवानिवृत्ति के बाद पेंशन भी मिलती थी, मगर नई योजना के तहत जब वो रिटायर होंगे तो उन्हें बगैर पेंशन के ही अपने घर लौटना होगा.' 

टिकैत ने आगे कहा कि इसी लॉजिक पर चलते हुए MLA और सांसदों के लिए भी ऐसा ही कानून बनाया जाना चाहिए. टिकैत ने कहा कि, 'विधायक और सांसद 90 वर्षों की आयु तक चुनाव लड़ सकते हैं और उसके बाद उन्हें पेंशन भी मिलती है. मगर चार वर्षों की सेवा के बाद भी युवाओं को पेंशन नहीं देना गलत है. हम ऐसा नहीं होने देंगे.' उन्होंने कहा कि भारतीय किसान यूनियन अग्निपथ योजना के विरुद्ध आंदोलन करेगी.

पुलिस अफसर का कॉलर पकड़ने के बाद कांग्रेस नेत्री रेणुका चौधरी ने दी बेतुकी सफाई, Video

दयनीय: घर में मिला 14 साल से अकेले रह रहे बूढ़े माँ-बाप का शव, अमेरिका में रहते हैं बच्चे.

अग्निपथ: देश जला रहे 'उपद्रवी युवाओं' को जरूर पढ़ने चाहिए सेना प्रमुखों के ये बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -