वंदे भारत के चौथे चरण के लिए तैयार Air India, 17 देशों से भारतीयों को लाएगी वापस
वंदे भारत के चौथे चरण के लिए तैयार Air India, 17 देशों से भारतीयों को लाएगी वापस
Share:

नई दिल्ली: एयर इंडिया, वंदे भारत मिशन के चौथे चरण में अपनी सेवाएं देने के लिए पूरी तरह तैयार है। चौथे चरण में एयर इंडिया तीन से 15 जुलाई तक 17 देशों से 170 विमानों का परिचालन करेगी। सरकार ने विदेशों में फंसे भारतीय नागरिकों की स्वदेश वापसी के लिए छह मई को इस मिशन की शुरुआत की थी। वैसे भारत में अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ान सेवा कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से 23 मार्च से निलंबित है।

एयर इंडिया के एक दस्तावेज के मुताबिक, बताया गया गई कि मिशन के चौथे चरण में एयर इंडिया भारत से कनाडा, अमेरिका, ब्रिटेन, केन्या, श्रीलंका, फिलीपीन, किर्गिस्तान, सऊदी अरब, बांग्लादेश, थाइलैंड, दक्षिण अफ्रीका, रूस, ऑस्ट्रेलिया, म्यामां, जापान, यूक्रेन और वियतनाम को जोड़ने वाली 170 फ्लाइट्स का ऑपरेशन करेगी।

ये फ्लाइट्स तीन जुलाई से 15 जुलाई के बीच ऑपरेट होंगी। दस्तावेज के मुताबिक, 38 उड़ानें भारत-ब्रिटेन मार्ग पर तथा 32 उड़ानें भारत-अमेरिका मार्ग पर ऑपरेट की जाएंगी। इसमें कहा गया है कि एयर इंडिया की 26 फ्लाइट्स भारत और सऊदी अरब के मध्य चलेंगी। आपको बता दें कि गत 10 जून से शुरू होकर चार जुलाई तक चलने वाले मिशन के तीसरे चरण में एयर इंडिया 495 चार्टर्ड उड़ानों का परिचालन कर रही है।

आखिर क्यों डायबिटीज मरीजों के लिए घातक है कोरोना ?

केरल में सूनसान पड़ी ​​​थी गलियां, आज से सड़कों पर नजर आई आमजनता

आम आदमी को 21 दिन बाद मिली राहत, आज नहीं बढे पेट्रोल-डीज़ल के दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -