आम आदमी को 21 दिन बाद मिली राहत, आज नहीं बढे पेट्रोल-डीज़ल के दाम

आम आदमी को 21 दिन बाद मिली राहत, आज नहीं बढे पेट्रोल-डीज़ल के दाम

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे थे और यह सिलसिला 22वें दिन रविवार को रुका। दिल्ली में इस दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है। दिल्ली में पेट्रोल 80.38 रुपए लीटर और डीजल 80.40 रुपए लीटर के हिसाब से मिल रहा है। सरकारी ऑईल मार्केटिंग कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमत में कोई इजाफा नहीं किया है।

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में पिछले तीन हफ़्तों से लगातार वृद्धि हो रही थी। इस दौरान पेट्रोल के दाम 9.12 रुपए और डीजल के दाम 10.77 रुपए बढ़ गए हैं। शनिवार को पेट्रोल की कीमत 25 पैसे और डीजल की कीमत 21 पैसे बढ़ी थे। मुंबई में पेट्रोल 87.14 रुपए लीटर और डीजल 78.71 रुपए लीटर के हिसाब से मिल रहा है। देश की आर्थिक राजधानी में पेट्रोल की कीमतों में लगातार वृद्धि हो रही है जबकि डीजल के दामों से लोगों को राहत मिली है। कोलकाता में पेट्रोल 82.05 रुपए लीटर और डीजल 75.52 रुपए लीटर की दर से बिक रहा है। इसी तरह चेन्नई में पेट्रोल 83.59 रुपए और डीजल 77.61 रुपए लीटर पर मिल रहा है।

बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 7 जून से वृद्धि हो रही थी। इससे पहले कोरोना लॉकडाउन के कारण 83 दिनों तक इनकी कीमतें समान रही थी। दिल्ली में 24 जून को कई दशकों में ऐसा पहली बार हुआ था जब डीजल के दाम पेट्रोल से ज्यादा हो गए थे। इसकी वजह से उन लोगों को झटका लगा था जो डीजल की गाड़ियों के लिए ज्यादा पैसे चुकाते हैं।

MSME इंडस्ट्री को लेकर नितिन गडकरी ने कही यह बात

जेफ़ बेजोस पर भड़के टेस्ला के एलन मस्क, कह दिया 'नकलची बिल्ली'

इस प्लेटफार्म पर कोका-कोला 30 दिनों तक नहीं करेगी विज्ञापन