MP में दिल दहला देने वाले विस्फोट के बाद फिर मिले 2 ट्रक पटाखे, कोर्ट के आदेश के बाद होंगे नष्ट

MP में दिल दहला देने वाले विस्फोट के बाद फिर मिले 2 ट्रक पटाखे, कोर्ट के आदेश के बाद होंगे नष्ट
Share:

हरदा: मध्य प्रदेश के हरदा में पटाखा फैक्टरी में ब्लास्ट के पश्चात् फिर से बड़ा पटाखों का बड़ा जखीरा पकड़ा गया. दुर्घटना के 7 दिन पश्चात् बुधवार को फिर से 2 ट्रक भरकर में पटाखे मिले. यह पटाखे घटना स्थल के पास उपस्थित एक मकान में रखे हुए थे. पुलिस ने सभी पटाखों को बरामद कर लिया है. इस मामले पर एडिशनल एसपी ने बताया कि पटाखों को बरामद कर सुरक्षित स्थान पर रखा जाएगा तथा अदालत से अनुमति मिलने के पश्चात् इन्हें नष्ट किया जाएगा.

हरदा में पटाखों का जखीरा निरंतर प्राप्त हो रहा है, कभी नहर को कभी रेलवे ट्रेक पर बड़ी मात्रा में पटाखे मिल रहे हैं. बुधवार रात को भी हरदा में घटना स्थल के पास से एक मकान में लगभग 2 ट्रक पटाखे पुलिस को मिले. पुलिस ने बताया कि बैरागढ़ की पटाखा फैक्ट्री के पास पटाखों को बम स्क्वाड (BD & BS टीम) की उपस्थिति में बुधवार रात को पटाखे बरामद किए. जिसे अदालत की अनुमति से नष्ट किया जाएगा. 
इस मामले पर एडिशनल एसपी आरडी प्रजापति ने बताया कि घटनास्थल के बगल में दो मंजिला मकान से दो ट्रक से अधिक पटाखे बरामद हुए. पटाखे को बरामद कर सुरक्षित स्थान पर रख दिया गया है. 6 फरवरी को हरदा के फटाका फैक्ट्री में भीषण धमाका हुआ था जिसमें अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि तीन लोग लापता है. 

ASP ने बताया कि एक मकान में बड़ी मात्रा में पटाखे रखे जाने की खबर प्राप्त हुई थी. तत्पश्चात, छापेमारी की गई तो वहां से दो ट्रक पटाखे जब्त किए गए. इसके पहले भी पुलिस को मलबे में 16 ड्रम में भरे हजारों सुतली बम मिले थे. जबकि सिराली में नहर के पास 1.3 क्विंटल सुतली बम मिलने का वीडियो वायरल हुआ था. इसके अगले दिन हरदा रेलवे ट्रेक के पास मिले 70 बोरी सुतली बम भी बरामद हुए थे. लावारिश प्राप्त हुए पटाखों के मामले में पुलिस ने अज्ञात अपराधियों के खिलाफ अलग अलग थानों में अपराध दर्ज कर लिया है.  

6 महीने बाद रोहित शर्मा के बल्ले से निकला अर्धशतक, लड़खड़ाने के बड़ा संभला भारत

कतर के प्रधानमंत्री से पीएम मोदी ने की मुलाकात, व्यापार, निवेश, ऊर्जा सहित विभिन्न मुद्दों पर हुई बात

'T20 वर्ल्ड कप तक भारत के मुख्य कोच बने रहेंगे राहुल द्रविड़..', BCCI ने कर दिया ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -