'T20 वर्ल्ड कप तक भारत के मुख्य कोच बने रहेंगे राहुल द्रविड़..', BCCI ने कर दिया ऐलान
'T20 वर्ल्ड कप तक भारत के मुख्य कोच बने रहेंगे राहुल द्रविड़..', BCCI ने कर दिया ऐलान
Share:

नई दिल्ली: राहुल द्रविड़ T20 विश्व कप तक भारत के मुख्य कोच बने रहेंगे, जबकि रोहित शर्मा इस बड़े टूर्नामेंट में टीम का नेतृत्व करेंगे, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पुष्टि की है। यह टूर्नामेंट इस साल जून में कैरेबियाई और संयुक्त राज्य अमेरिका में आयोजित किया जाएगा। द्रविड़ का कार्यकाल पिछले साल वनडे विश्व कप के समापन के साथ समाप्त हुआ, जिसमें भारत फाइनल में हार गया था।

BCCI ने उन्हें दिसंबर-जनवरी के दक्षिण अफ्रीका दौरे तक बने रहने के लिए कहा, लेकिन अनुबंध विस्तार की पेशकश नहीं की। शाह ने कहा कि उन्होंने द्रविड़ से बात की है और उन्हें टी20 विश्व कप तक का समय देने की पेशकश की है। जय शाह ने कहा कि, “(2023) विश्व कप के बाद, राहुल भाई को तुरंत दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रवाना होना पड़ा। हमें बीच में मिलने का मौका नहीं मिला जो आखिरकार आज हुआ।''  उन्होंने पूर्व क्रिकेटर से BCCI अधिकारी बने निरंजन शाह के नाम पर सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम का नाम बदलने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम के मौके पर यह बात कही।

जय शाह ने कहा कि, “आप राहुल द्रविड़ जैसे वरिष्ठ व्यक्ति के अनुबंध को लेकर चिंतित क्यों हैं? राहुल भाई टी20 विश्व कप में कोच बने रहेंगे।' शाह ने यह भी कहा कि वह द्रविड़ से उनके भविष्य के बारे में और चर्चा करेंगे, उन्होंने पहले उनसे बात नहीं करने के लिए व्यस्त कार्यक्रम के कारण समय की कमी का हवाला दिया। एकदिवसीय विश्व कप के बाद, भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टी20ई श्रृंखला खेली और फिर टी20 और टेस्ट श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका के लिए उड़ान भरी। अब वे पांच टेस्ट मैचों के लिए इंग्लैंड की मेजबानी करेंगे। शाह ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी को अपने केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए बीसीसीआई के कार्यभार प्रबंधन दिशानिर्देशों का पालन करना होगा। यह बोर्ड का आदेश है। उन्होंने कहा, बीसीसीआई सर्वोच्च संस्था है और वह जो भी फैसला करेगी फ्रेंचाइजी को उसका पालन करना होगा क्योंकि बोर्ड फ्रेंचाइजियों से ऊपर है।

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और सबसे उम्रदराज़ क्रिकेटर डीके गायकवाड़ का निधन, BCCI ने जताया शोक

JKCA मनी लॉन्डरिंग मामले में फारूक अब्दुल्ला को ED का दूसरा समन, पहली बार पेश नहीं हुए थे पूर्व सीएम

इंग्लैंड के खिलाफ एक भी टेस्ट नहीं खेलेंगे कोहली, राहुल-जडेजा के बाद अय्यर भी आउट, संकट में टीम इंडिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -