6 महीने बाद रोहित शर्मा के बल्ले से निकला अर्धशतक, लड़खड़ाने के बड़ा संभला भारत
6 महीने बाद रोहित शर्मा के बल्ले से निकला अर्धशतक, लड़खड़ाने के बड़ा संभला भारत
Share:

नई दिल्ली: कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के पहले दिन राजकोट में घरेलू टीम के युवा शीर्ष क्रम को इंग्लैंड के मार्क वुड और टॉम हार्टले द्वारा उड़ा दिए जाने के बाद अर्धशतक बनाकर भारत की वापसी का नेतृत्व किया। कप्तान रोहित शर्मा के टॉस जीतने और पहले बल्लेबाजी करने के फैसले के बावजूद घरेलू टीम के लिए तीसरे टेस्ट में आदर्श शुरुआत नहीं हुई। 

इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट टेस्ट के पहले ही घंटे में भारतीय बैटिंग लाइनअप को जबरदस्त झटका लगा। इंग्लिश गेंदबाज मार्क वुड ने इन-फॉर्म खिलाड़ी यशस्वी जयसवाल और शुभमन गिल के महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए। टॉम हार्टले द्वारा रजत पाटीदार को आउट करने के बाद मेजबान टीम की स्थिति और खराब हो गई। हालाँकि, रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ खूंटा गाड़ा, विशेषकर जेम्स एंडरसन के खिलाफ कठिन दौर से जूझते हुए, अंततः बल्लेबाजी पक्ष पर बढ़ रहे दबाव को कम किया। चोट से वापसी करने वाले रवींद्र जड़ेजा के साथ रोहित ने 8 ओवर की समाप्ति पर 3 विकेट पर 33 रन के स्कोर के बाद टीम को संभालना शुरू किया।

आखिरकार 8 पारियों में अर्धशतक के बिना रहने के बाद 36 वर्षीय रोहित के बल्ले से फिफ्टी निकली। ये फिफ्टी रोहित शर्मा ने लगभग 6 महीने बाद लगाई है। खेल के सबसे लंबे प्रारूप में रनों की कमी के कारण इस खिलाड़ी की भारी आलोचना हो रही थी, जिससे टीम में उनकी जगह को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं। रोहित ने इस महत्वपूर्ण अर्धशतक के साथ अपने आलोचकों को शैली में जवाब दिया, एक मौका जब उन्होंने लगभग गंवा दिया था जब इंग्लैंड के जो रूट ने 27 रन पर उनका कैच छोड़ दिया था। भारतीय टीम क्रीज पर रोहित की मौजूदगी पर भरोसा करना चाहेगी और अपनी पहली पारी में काफी अच्छा स्कोर बनाएगी, जिससे उन्हें बाकी मैच के लिए आत्मविश्वास मिलेगा।

दूसरे छोर पर, रवींद्र जडेजा को जयसवाल, गिल और पाटीदार के पतन के बाद नंबर 5 पर पदोन्नत किया गया था, और अब तक रोहित को सही तरह का समर्थन दे रहे हैं। दोनों ने लंच के समय रोहित के 52 और जड़ेजा के 24 रन की मदद से 60 रन की मजबूत साझेदारी की थी। भारत लंच तक 3 विकेट पर 93 रन बनाकर पहुंच गया, लेकिन उसे इंग्लैंड के गेंदबाजों पर काफी दबाव का सामना करना पड़ रहा है और वह जब तक संभव हो अपने विकेट बचाकर रखना चाहेंगे। दो नवोदित खिलाड़ी, सरफराज खान और ध्रुव जुरेल, लाइन-अप में केवल दो पूर्णकालिक बल्लेबाज बचे हैं।

'T20 वर्ल्ड कप तक भारत के मुख्य कोच बने रहेंगे राहुल द्रविड़..', BCCI ने कर दिया ऐलान

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और सबसे उम्रदराज़ क्रिकेटर डीके गायकवाड़ का निधन, BCCI ने जताया शोक

इंग्लैंड के खिलाफ एक भी टेस्ट नहीं खेलेंगे कोहली, राहुल-जडेजा के बाद अय्यर भी आउट, संकट में टीम इंडिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -