मासिक धर्म स्वच्छता को लेकर जेनिफर विंगेट ने शेयर की पोस्ट
मासिक धर्म स्वच्छता को लेकर जेनिफर विंगेट ने शेयर की पोस्ट
Share:

बेहद और बेहद 2 जैसे टीवी शोज में काम कर मशहूर होने वाली अभिनेत्री जेनिफर विंगेट को आज कौन नहीं जानता। जेनिफर इस समय अपनी एक तस्वीर के चलते सुर्ख़ियों में हैं। जी दरअसल हाल ही में उन्होंने अपनी हथेली पर रेड डोट की मासिक धर्म का संकेत देने वाली फोटो पोस्ट की है। आपको बता दें कि जेनिफर ने अपनी इस पोस्ट के जरिए मासिक धर्म स्वच्छता को लेकर अवेयरनेस बढ़ाने का काम किया है। जी दरअसल इस पोस्ट को शेयर कर अदाकारा ने बताया है कि मासिक धर्म स्वच्छता बनाए रखना क्यों महत्वपूर्ण है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Jennifer Winget (@jenniferwinget1)

आप देख सकते हैं जेनिफर विंगेट ने अपनी पोस्ट में मासिक धर्म और कोविड-19 दोनों के बारे में लिखा है। अदाकारा ने अपनी पोस्ट में लिखा है, "समय कठिन है, अपनी आवाज को बुलंद करें। #reddotchallenge पर आपका ध्यान आकर्षित करना चाहती हूं जिसका उद्देश्य मासिक धर्म स्वच्छता के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाना है। इस असामान्य साल में खुद की देखभाल करने पर अपना ध्यान केंद्रित रखने के साथ ही दूसरों का भी ख्याल रखना है, क्योंकि हम कोविड -19 का मुकाबला कर रहे हैं।"

आगे अदाकारा ने लिखा है, "मैं @post।for।change @unicefindia @diipakhosla के साथ खड़ी हूं और प्रतिज्ञा करती हूं कि मैं सेफ रहूंगी और सुनिश्चित करूंगी कि दूसरे लोग भी सेफ रहें। आज से 28 मई तक लड़कियों की सुरक्षा के लिए मेरे साथ खड़े रहें। मासिक धर्म वाले स्टिग्मा या शर्म को खत्म करें। इस पहल को मास्क में अपनी एक ब्लैक एंड व्हाइट फोटो लेकर और अपनी हथेली पर रेड डॉट के साथ आगे बढ़ाएं।" काम के बारे में बात करें तो जेनिफर विंगेट कसौटी जिंदगी की, शका लका बूम-बूम, दिल मिल गए, सरस्वतीचंद्र जैसे टीवी शो में काम कर चुकीं हैं और वेब सीरीज में भी दिख चुकीं हैं।

आतंकी संगठन में हाल ही में शामिल हुआ था शोपियां का शाकिर, अपनी सूझबूझ से पुलिस ने किया गिरफ्तार

विशाखापत्तनम नौसेना डॉकयार्ड ने PSA ऑक्सीजन संयंत्रों के रखरखाव के लिए शुरू किया चार दिवसीय प्रशिक्षण

कोरोना मरीजों को राहत! तय हुआ DRDO की कोरोना दवा 2DG का दाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -