कोरोना मरीजों को राहत! तय हुआ DRDO की कोरोना दवा 2DG का दाम
कोरोना मरीजों को राहत! तय हुआ DRDO की कोरोना दवा 2DG का दाम
Share:

कोरोना महामारी के कारण प्रत्येक वर्ग ग्रसित है वही डॉ रेड्डीज ने DRDO की 2DG एंटी-कोविड 19 दवा का दाम 990 रुपए प्रति पाउच निर्धारित किया है। हालांकि फार्मा कंपनी, सरकारी अस्पतालों, केंद्र तथा राज्य सरकारों को दवा रियायती दाम पर प्रदान कराई जाएगी। निर्माता ने बृहस्पतिवार को एंटी कोविड दवा 2-डीजी का दूसरा बैच जारी किया। डीआरडीओ के अफसरों ने 26 मई को कहा था कि 2डीजी दवा के 10,000 पाउच का दूसरा बैच 27 मई को डॉ रेड्डीज लैब द्वारा जारी करेगी।

अफसरों ने ANI से बात करते हुए बताया कि दवा अब व्यावसायिक तौर पर उपलब्ध होगी। इस माह के आरम्भ में ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DGCI) ने कोरोना मरीजों में इस दवा के आपातकालीन उपयोग की अनुमति दी थी। दवा की अनुमति ऐसे समय में दी गई थी, जब देश कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में है तथा उससे लड़ाई लड़ रहा है। दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी के चलते रोगियों को हॉस्पिटल्स में एडमिट होना पड़ा, जिसमें प्रतिदिन हजारों मरीजों को जान गंवानी पड़ी। लॉन्च के समय रक्षा मंत्रालय ने कहा था कि इस दवा की सहायता से कीमती जीवन को बचाने की उम्मीद है।

वही इस दवा से कोरोना संक्रमण से पीड़ित लोगों के बचने की उम्मीद है, क्योंकि यह दवा संक्रमित सेल पर काम करती है। यह कोरोना रोगियों के हॉस्पिटल में एडमिट रहने के समय को भी कम करती है। इस दवा को रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) की प्रतिष्ठित प्रयोगशाला नामिकीय औषिध और संबद्ध विज्ञान संस्थान ने हैदराबाद के डॉ। रेड्डी लेबोरेट्री के साथ मिलकर बनाया है। इस दवा को कोरोना के उपचार में अन्य दवाओं का सहायक बताया जा रहा है, जिसका उपयोग मुख्य उपचार में सहायता करने के लिए किया जाता है।

भारत की उम्मीदों को लगा बड़ा झटका, मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण पर डोमिनिका कोर्ट ने लगा दी रोक

एनटीआर की 98 वीं जयंती पर हिंदूपुरम के विधायक ने की ये मांग

जम्मू कश्मीर में दर्दनाक विस्फोट, माँ हुई जख्मी बेटी की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -