CBI के स्पेशल डायरेक्टर बने राकेश अस्थाना
CBI के स्पेशल डायरेक्टर बने राकेश अस्थाना
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच ब्यूरो ‘सीबीआई’ में अतिरिक्त निदेशक के पद पर आसीन राकेश अस्थाना को इसी एजेंसी का विशेष निदेशक नियुक्त किए जाने के प्रस्ताव को आज मंजूरी दी गई. राकेश के अलावा कई बड़े ब्यूक्रेट्स का फेरबदल हुआ है. गुरबचन सिंह को इंटेलीजेंस ब्यूरो का स्पेशल डायरेक्टर बनाया गया है. वहीं दीपक कुमार मिश्रा और संदीप लखताकिया को प्रमोट करते हुए केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) का स्पेशल डीजी बनाया गया है.

प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाली कैबिनेट की केंद्रीय नियुक्ति समिति ने सीबीआई, आईबी, बीएसएफ और एनआईसीएफएस में आठ अधिकारियों की नियुक्ति के प्रस्ताव को मंजूरी दी.सीबीआई में अतिरिक्त निदेशक के पद पर आसीन राकेश अस्थाना को इसी एजेंसी का विशेष निदेशक नियुक्त किया गया है. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार आईपीएस अधिकारी गुरबचन सिंह को आईबी में विशेष निदेशक नियुक्त किया गया है और यह नियुक्ति 31 दिसंबर, 2018 अथवा अगले आदेश तक प्रभावी रहेगी.गुरबचन सिंह फिलहाल खुफिया ब्यूरो में ही अतिरिक्त निदेशक के पद पर कार्य कर रहे हैं.

सीआरपीएफ में अतिरिक्त महानिदेश के पद पर तैनात आईपीएस अधिकारी सुदीप लखटकिया को सीआरपीएफ में विशेष महानिदेशक नियुक्त किया गया है. उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद को ‘नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ क्रिमिनलॉजी एंड फोरेंसिक साइंस’ (एनआईसीएफएस) में विशेष महानिदेशक बनाया गया है. फिलहाल वह इसी संस्था में निदेशक के पद पर कार्यरत हैं.

5 दिन के लिए वाशिंगटन में 'शिवराज'

सीएम योगी करेंगे किसान ऋण मोचन पत्र का वितरण

पाटीदार आंदोलन के नेता को भाजपा ने की खरीदने की कोशिश!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -