5 दिन के लिए वाशिंगटन में 'शिवराज'
5 दिन के लिए वाशिंगटन में 'शिवराज'
Share:

भोपाल : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कल शाम को वाशिंगटन डीसी पहुंच गए. बता दें की शिवराज अपने 5 दिन के दौरे के लिए वाशिंगटन गए हुए हैं जहां वे मध्यप्रदेश में निवेश के लिए 5 बैठकों में हिस्सा लेंगे.

अमेरिका-भारत सामरिक साझा फोरम और भारतीय उद्योग परिसंघ (CII) के द्वारा आयोजित किये जाने वाले निवेश संवर्धन सम्मलेन में शिवराज 24 अक्टूबर को शिरकत करेंगे. इसके बाद अगले दिन यानी 25 अक्टूबर को वे अमेरिका के कुछ विजनेस लीडर्स के साथ लंच में शामिल होंगे. इसके बाद अगले दिन शिवराज प्रमुख उद्योगपतियों से मिलकर मध्यप्रदेश में निवेश को लेकर सहमति बना सकते हैं.

आज शिवराज अमेरिकी सीनेट में पं. दीनदयाल उपाध्याय फोरम के उद्घाटन के दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होकर वहां उपस्थितों को सम्बोधित करेंगे. इसके बाद शाम को शिवराज अमेरिका-भारत व्यापारिक परिषद् की अध्यक्ष निशा बिस्वाल और अमेरिकी कांग्रेस के प्रथम सदस्य तुलसी गैबार्ड के साथ वार्तालाप करेंगे.

24 अक्टूबर के दिन के कार्यक्रम की शुरुआत मुख्यमंत्री न्यू जर्सी स्थित अक्षरधाम मंदिर से करेंगे. अक्षरधाम के बाद मुख्यमंत्री स्टार्टअप के लिए दी जाने वाली सुविधाओं का अध्यन करने के लिए कोलम्बिया विश्वविद्यालय के इन्क्यूबेशन सेंटर जायेंगे. 26 अक्टूबर के दिन शिवराज, गोल्डमैन सैक के प्रबंध निदेशक हर्ष गुप्ता और हल्दिया पेट्रो कैमिकल्स के अध्यक्ष पुर्णेंदु चटर्जी से मुलाकात करेंगे। अपने 5 दिन के सभी कार्य समाप्त करने के बाद मुख्यमंत्री 28 अक्टूबर को दिल्ली रवाना होंगे.

शिवराज ने कहा केवल पटाखों से नहीं होगा प्रदूषण

पूजा नहीं करने वाले भी लगा रहे तिलक - शिवराज

कांग्रेस विधायक राम सिंह यादव का निधन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -