54 देश इस साल राष्ट्रमंडल दिवस मनाएंगे
54 देश इस साल राष्ट्रमंडल दिवस मनाएंगे
Share:

वैश्विक संकट के बीच उम्मीद का संदेश देने वाले महासचिव के साथ सोमवार को दुनिया भर के 54 देशों द्वारा राष्ट्रमंडल दिवस मनाया जाएगा।

प्रत्येक वर्ष, अफ्रीका, एशिया, कैरिबियन और अमेरिका, प्रशांत और यूरोप में राष्ट्रमंडल देशों के नागरिक धार्मिक और नागरिक बैठकों, ध्वजारोहण समारोहों और सांस्कृतिक कार्यक्रमों सहित कई गतिविधियों के माध्यम से इस दिन को मनाते हैं।

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के 70 साल के शासन और राष्ट्रमंडल प्रमुख के रूप में भूमिका का सम्मान करते हुए इस साल का समारोह, 'डिलीवरिंग ए कॉमन फ्यूचर' थीम पर आधारित होगा। राष्ट्रमंडल महासचिव पेट्रीसिया स्कॉटलैंड ने अपने वार्षिक भाषण में वैश्विक अनिश्चितता के इस समय में राष्ट्रमंडल सहयोग के महत्व पर जोर दिया।

"एक अनिश्चित दुनिया में जब बहुपक्षवाद दबाव में है, राष्ट्रमंडल आशा और वादे की किरण के रूप में चमकता है, अंतरराष्ट्रीय सहयोग और सामूहिक कार्रवाई के लाभों में प्रेरक विश्वास। "हम उस विविधता का जश्न मनाते हैं जो हमें मजबूत बनाती है और समानताएं जो हमें सक्षम बनाती हैं सहयोग करें।" हमारी समानताएं आज की दुनिया में राष्ट्रमंडल को अलग करती हैं। वे हमें इक्कीसवीं सदी की समस्याओं को स्पष्टता, एकता और उद्देश्य के साथ पूरा करने में सक्षम बनाती हैं।" 

ये है दुनिया की सबसे लम्बी कार, गिनीज वर्ल्ड में भी दर्ज है इसका नाम

RBI ने जारी किए नए नियम! इन लोगों पर पड़ेगा सीधा असर

रूस-यूक्रेन संकट के बीच PM मोदी ने की हाई-लेवल मीटिंग, कई दिग्गज नेता रहे मौजूदVIDEO! इस महिला क्रिकेटर ने सुपरवुमेन स्टाइल में पकड़ा कैच, देखकर हैरान हुए लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -