रूस-यूक्रेन संकट के बीच PM मोदी ने की हाई-लेवल मीटिंग, कई दिग्गज नेता रहे मौजूद
रूस-यूक्रेन संकट के बीच PM मोदी ने की हाई-लेवल मीटिंग, कई दिग्गज नेता रहे मौजूद
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने यूक्रेन में जारी संघर्ष (Ukraine Crisis) के बीच भारत की सुरक्षा तैयारियों को लेकर रविवार को एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की. जब से रूस ने यूक्रेन पर आक्रमण (Russia Ukraine War) आरम्भ किया है. तब से लेकर अब तक पीएम मोदी ने केंद्रीय मंत्रियों तथा वरिष्ठ अफसरों के साथ कई उच्च स्तरीय बैठक की हैं.

वही इस मीटिंग में प्रधानमंत्री के अतिरिक्त रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, विदेश मंत्री एस. जयशंकर, विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला तथा राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल उपस्थित रहे. यूक्रेन में चल रहे जंग के बीच बुलाई गई इस मीटिंग में भारत की सुरक्षा तैयारियों तथा मौजूदा वैश्विक परिवेश पर वार्ता की उम्मीद है. गौरतलब है कि रूस एवं यूक्रेन की जंग आज निरंतर 18वें दिन भी जारी है. वैश्विक दबाव एवं कई देशों द्वारा सख्त पाबंदियों के ऐलान के बावजूद रूस निरंतर यूक्रेन पर हमले तेज करता जा रहा है तथा रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बना रहा है.

वही रूस ने यूक्रेन के कई शहरों पर बमबारी तेज कर दी है तथा देश के दक्षिण में मारियुपोल पर शिकंजा कसते हुए राजधानी कीव के बाहरी क्षेत्रों में फायरिंग आरम्भ कर दी है. रूस के आक्रमण से मारियुपोल सबसे अधिक प्रभावित हुआ है. लगातार फायरिंग से 4,30,000 की आबादी वाले शहर में भोजन, पानी एवं दवा लाने तथा फंसे हुए लोगों को निकालने की कोशिश विफल हो गई है. महापौर के कार्यालय के मुताबिक, हमले में मारियुपोल में 1500 से ज्यादा लोग मारे गए हैं तथा शवों को सामूहिक कब्रों में दफनाने की कोशिश भी फायरिंग की वजह से बाधित हो रही हैं.

बाथरूम में नल से लिपटा मिला 7 फीट लंबा अजगर, उड़े सबके होश

विराट कोहली ने फिर जीता फैंस का दिल, देंखे ये VIDEO

दर्दनाक हादसा! ट्रक-कार में हुई खतरनाक भिड़त, 3 लोगों की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -