'गोवा चुनाव में इस्तेमाल हुआ शराब घोटाले का 45 करोड़..', AAP विधायक दुर्गेश पाठक को ED का समन
'गोवा चुनाव में इस्तेमाल हुआ शराब घोटाले का 45 करोड़..', AAP विधायक दुर्गेश पाठक को ED का समन
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के शराब घोटाले में आम आदमी पार्टी (AAP) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अब पार्टी नेता दुर्गेश पाठक को पूछताछ के लिए बुलाया है। यह घटनाक्रम दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया के इसी घोटाले में जेल में बंद होने के बीच आया है।

फिलहाल ED शराब घोटाले के मामले में अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार से पूछताछ कर रही है।  इस बीच सोमवार को ED ने दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में दुर्गेश पाठक को समन जारी किया है। मामले से जुड़े सूत्रों ने बताया कि विभव कुमार से पूछताछ शराब घोटाले से जुड़े कुछ दस्तावेजों की जांच से संबंधित है। एक अज्ञात अधिकारी ने खुलासा किया कि गोवा विधानसभा चुनाव के दौरान नकद भुगतान संबंधी बयान में दुर्गेश पाठक का नाम सामने आया है। ऐसी उम्मीद है कि पाठक आज दिन में ED कार्यालय में उपस्थित होंगे, जिसके बाद उनसे इन नकद लेनदेन के संबंध में पूछताछ की जा सकती है।

ED ने आरोप लगाया है कि साउथ ग्रुप द्वारा हवाला के जरिए 45 करोड़ रुपये की रिश्वत ट्रांसफर की गई थी, जिसका इस्तेमाल AAP ने 2021-22 के गोवा विधानसभा चुनावों के दौरान अपने चुनाव अभियान के लिए किया था। यह दावा मनीष सिसौदिया के करीबी माने जाने वाले दिनेश अरोड़ा के बयानों पर आधारित है। एजेंसी ने आगे दावा किया है कि AAP के संचार प्रभारी विजय नायर और दिल्ली विधायक दुर्गेश पाठक द्वारा प्रबंधित जमीनी स्तर की अभियान गतिविधियों में शामिल व्यक्तियों को नकद भुगतान किया गया था।

हालांकि, पिछले महीने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के दौरान ED ने उन पर मनी लॉन्ड्रिंग और अपनी पार्टी को फायदा पहुंचाने के लिए मुख्यमंत्री के रूप में अपने पद का अनुचित फायदा उठाने का आरोप लगाया था। ED ने कहा है कि केजरीवाल और AAP, जिसके वह राष्ट्रीय संयोजक हैं, के खिलाफ मामला दर्ज किया जाना चाहिए।

'समय पर हस्तक्षेप से हालात में जबरदस्त सुधार हुआ', चुनाव के बीच मणिपुर हिंसा पर बोले PM मोदी

आतंकी हाफिज सईद को 'अज्ञात' ने दिया जहर, नाज़ुक हालत में ICU में भर्ती !

पत्नी के इंस्टाग्राम REEL बनाने से परेशान था सरकारी कर्मचारी, उठा लिया ये खौफनाक कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -