'समय पर हस्तक्षेप से हालात में जबरदस्त सुधार हुआ', चुनाव के बीच मणिपुर हिंसा पर बोले PM मोदी
'समय पर हस्तक्षेप से हालात में जबरदस्त सुधार हुआ', चुनाव के बीच मणिपुर हिंसा पर बोले PM मोदी
Share:

इम्फाल: पीएम नरेंद्र मोदी ने मणिपुर हिंसा मामले में बयान दिया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, केंद्र सरकार के वक़्त पर हस्तक्षेप करने एवं मणिपुर सरकार की कोशिशों की वजह से प्रदेश की स्थिति में जबरदस्त सुधार हुआ है। उन्होंने कहा कि हमने वहां संघर्ष को समाप्त करने के लिए अपने संसाधन और पूरी प्रशासनिक मशीनरी लगा दिया है। प्रधानमंत्री मोदी ने यह भी बताया कि मणिपुर में जब संघर्ष अपने चरम पर था, तब गृह मंत्री अमित शाह मणिपुर पहुंचे तथा विवाद को सुलझाने में सहायता के लिए अलग-अलग स्टेक होल्डर्स के साथ 15 से अधिक बैठकें कीं।

अपने एक इंटरव्यू में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, हमारा मानना ​​है कि स्थिति से संवेदनशीलता से निपटना हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है। इस बारे में मैं पहले ही संसद में बोल चुका हूं। हमने संघर्ष को सुलझाने के लिए अपने सर्वोत्तम संसाधन एवं प्रशासनिक मशीनरी समर्पित कर दी है। दरअसल, मोदी से पूछा गया था कि मणिपुर की स्थिति को कैसे आंकते हैं तथा प्रदेश में जातीय सद्भाव सुनिश्चित करने के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं? 

आगे प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, भारत सरकार के समय पर हस्तक्षेप एवं मणिपुर सरकार के प्रयासों की वजह से प्रदेश की स्थिति में जबरदस्त सुधार हुआ है। जब संघर्ष अपने चरम पर था तब गृह मंत्री अमित शाह मणिपुर में रहे एवं संघर्ष को सुलझाने में सहायता के लिए विभिन्न हितधारकों के साथ 15 से अधिक बैठकें कीं। प्रदेश सरकार की आवश्यकता के मुताबिक, केंद्र सरकार निरंतर अपना सहयोग दे रही है। राहत एवं पुनर्वास की प्रक्रिया जारी है। प्रदेश में आश्रय शिविरों में रहने वाले लोगों की राहत एवं पुनर्वास के लिए एक वित्तीय पैकेज भी दिया गया है। 

पत्नी के इंस्टाग्राम REEL बनाने से परेशान था सरकारी कर्मचारी, उठा लिया ये खौफनाक कदम

'पहले के समय पटवारी कलेक्टर के बाप होते थे', बोले CM मोहन यादव

अचानक गाज़ा से अपनी सेना वापस क्यों बुलाने लगा इजराइल, आखिर क्या है नेतन्याहू का प्लान ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -