ऑस्ट्रेलिया में कोरोना का कहर, जानें मौत आंकड़ा

Aug 11 2020 11:40 AM
ऑस्ट्रेलिया में कोरोना का कहर, जानें मौत आंकड़ा

ऑस्ट्रेलिया की दूसरे सबसे ज्यादा जनसंख्या वाले विक्टोरिया प्रदेश में मंगलवार को 19 लोगों की मृत्यु के साथ 331 नए केस दर्ज किए गए हैं. बता दें कि भारत में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए विक्टोरिया ने बीते हफ्ते के लिए संपूर्ण लॉकडाउन लगाया था. ऑस्ट्रेलिया में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 21,397 तक पहुंच गया है, वहीं जान गवानों वालों का आंकड़ा 313 तक पहुंच गया है.

उत्तराखंड में बढ़ी सैंपल जांच, 1.95 लाख नमूनों का हो चूका है टेस्ट

बता दे कि चीन के वुहान से फैले इस जानलेवा वायरस से सभी पूरी विश्व परेशान है. इस समय सभी भारत अपने स्तर पर इस महामारी से बचने के लिए एहतियात अपना रहे हैं. फिलहाल विश्व में सबसे अधिक संक्रमित देश अमेरिका है. वही, वैश्विक स्तर पर 2 करोड़ के पार संक्रमित मामले दर्ज हो गए हैं. वहीं मौत का आंकड़ा 7 लाख 33 हजार के पार पहुंच गया है. अकेले अमेरिका में 50 लाख 83 हजार से ज्यादा मामले है वहीं मरनेवालों की संख्या 1 लाख 62 हजार के पार पहुंच गई है. दूसरे नंबर पर संक्रमित देश ब्राजील है. यहां पर संक्रमितों की तादाद30 लाख 57 हजार के पार पहुंच गया है वहीं मरनेवालों की तादाद 1 लाख के पार पहुंच गई है.

कोविड-19 को लेकर पीएम और मुख्यमंत्रियों की वर्चुअल बैठक आज

इसके अलावा तीसरे नंबर पर भारत सबसे अधिक संक्रमति भारत है. यहां पर 44 हजार के पार मृत्यु का आंकड़ा पहुंच गया है. वही संक्रमितों की तादाद 22 लाख के पार पहुंच गई है. भारत के पश्चात चौथे नंबर पर संक्रमित मुल्क रूस है. यहां पर 8 लाख 92 हजार के पार मामले हैं वहीं मरनेवालों की संख्या 15 हजार के पार पहुंच गई है. रूस के पश्चात साउथ अफ्रीका, मेक्सिको और पेरु जैसे देश सबसे अधिक संक्रमित हैं.

स्वतंत्रता दिवस पर बच्चों के लिए कविता, हर किसी में भर देगी जोश

मॉर्निंग वॉक पर निकले भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष संजय की गोली मारकर की हत्या

अब वाजपेयी के परिवार की सदस्य संभालेगी मध्य प्रदेश के कांग्रेसियों के बूथ का मैनेजमेंट