अब वाजपेयी के परिवार की सदस्य संभालेगी मध्य प्रदेश के कांग्रेसियों के बूथ का मैनेजमेंट

भोपाल: पूर्व पीएम और वरिष्‍ठ बीजेपी नेता अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला अब मध्य प्रदेश में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बूथ मैनेजमेंट का पाठ पढ़ाने वाली है। वर्तमान में छत्‍तीसगढ़ में समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष करुणा शुक्‍ला को कांग्रेस संगठन ने मध्य प्रदेश में होने वाले BY- इलेक्शन  के लिए कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने का जिम्मा सौंप दिया गया है। छत्तीसगढ़ में असेंबली इलेक्शन से पहले कांग्रेस ने प्रशिक्षण टीम तैयार हो चुकी है, जिसमें करुणा शुक्ला, सुरेंद्र शर्मा, विनोद वर्मा  और राजेश तिवारी को प्रमुख जिम्मेदारी दी गई थी। 

कांग्रेस और भाजपा के अंतर को बताएंगी: मिली जानकारी के अनुसार छत्‍तीसगढ़ में सरकार आने में करुणा के बूथ मैनेजमेंट को कांग्रेस के केंद्रीय संगठन ने अहम् कहा जा रहा है। मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रशिक्षण विभाग के साथ मिलकर करुणा विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी और कांग्रेस की मतदान केंद्रों में कार्य करने की कार्यशैली के अंतर के बारे में बताने वाली है। वह मतदान केंद्रों की टीमों को ट्रेनिंग देने के लिए कुछ दिन मध्य प्रदेश में रुकने वाली है। यह प्रशिक्षण 20 अगस्त से जारी किया जाने वाले है, जो करीब एक माह तक उपचुनाव वाले हर विधानसभा क्षेत्र में जारी रहेगा।

मध्‍य प्रदेश में कांग्रेस ने शुरू की तैयारियां: बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रह चुकीं करुणा को बीजेपी के बूथ मैनेजमेंट का बारीकी ज्ञान है। अब यही ज्ञान कांग्रेस संगठन के काम को पूरा करने वाला है। मध्य प्रदेश के जिन 27 विधानसभा क्षेत्रों में BY-इलेक्शन  होने वाले हैं, उनका चुनाव कार्यक्रम का एलान अभी नहीं किया गया है, लेकिन कांग्रेस ने तैयारियां शुरू की जा चुकी है। पूर्व मंत्री व विधायक सज्जन सिंह वर्मा ने बताया कि इस बार कांग्रेस ने मतदान केंद्रों पर तैनात होने वाली टीम पर जोर डाला है। इसके लिए हर विधानसभा क्षेत्र में ऐसी टीम तैयार हो चुका है, जो मतदान के दिन अपने मतदाताओं को घर से निकालने से लेकर मतदान केंद्र में फर्जी वोट को रोकने तक में पीछे नहीं हुए.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -