कोविड-19 को लेकर पीएम और मुख्यमंत्रियों की वर्चुअल बैठक आज
कोविड-19 को लेकर पीएम और मुख्यमंत्रियों की वर्चुअल बैठक आज
Share:

नई दिल्ली: कोविड-19 से निपटने को लेकर पीएम मोदी ने मंगलवार को एक बार फिर 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक कर रहे है. बंगाल की सीएम ममता बनर्जी भी पीएम के साथ होने वाली इस वर्चुअल बैठक में भाग लेने वाली है. बैठक में राज्य में कोविड की समग्र स्थिति पर बड़ी चर्चा होने की आशंका है.

राज्य सचिवालय नवान्न सूत्रों के मुताबिक सीएम इस बीच पूरा आंकड़ा व चुनौतियों के बारे में प्रधानमंत्री के सामने अपना पक्ष रखने वाली है. सुबह 11 बजे से यह बैठक शुरू हो जाएगी. जिन राज्यों में कोविड-19 का संक्रमण सबसे ज्यादा है वहीं के मुख्यमंत्रियों के साथ इस बार प्रधानमंत्री बैठक करने वाले है. बंगाल के अलावा जो अन्य 9 राज्य इस बैठक में भाग लेने वाले है, और उनमें आंध्र प्रदेश, गुजरात, तमिलनाडु, बिहार, महाराष्ट्र, पंजाब, तेलंगाना व उत्तर प्रदेश शामिल है. रविवार को पीएम कार्यालय की ओर से इस संबंध में इन 10 राज्यों के मुख्य सचिवों को पत्र भेज दिया गया है. बैठक में मुख्यमंत्रियों के अलावा राज्यों के मुख्य सचिव भी शामिल होने वाले है. जिसके अतिरिक्त राज्यों के स्वास्थ्य सचिवों को भी बैठक में रहने के लिए की बात कही है.

केंद्र की ओर से पीएम के अलावा कैबिनेट सचिव, केंद्रीय गृह सचिव, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव शामिल होने वाले है. बैठक में संपूर्ण लॉकडाउन को लेकर बात की जाने वाली है. कई राज्य जहां संक्रमण बहुत ही ज्यादा है वहां निरंतर  संपूर्ण लॉकडाउन किए जाने को लेकर केंद्र को सलाह दे रहे है. इस संबंध में निर्णय करने से पूर्व पीएम और मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत करने वाले है. बताते चलें कि इससे पहले भी पीएम मोदी कई बार कोविड-19 से निपटने को लेकर मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा कर लिए  हैं. 

बीजेपी ने प्राप्त किया विश्‍वास मत, कांग्रेस के 3 विधायकों ने दिया इस्तीफा

सर्जरी के बाद और बिगड़ा पूर्व राष्ट्रपति का स्वास्थ, हर कोई कर रहा ठीक होने की कामना

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने तेलंगाना सरकार को बताया 'भ्रष्टाचार लिप्त'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -